Monsoon Update: IMD की ताजा भविष्यवाणी,आसमान में छाएंगे घने काले बादल, अगले 4 दिन जोरदार बारिश की चेतवानी

Avatar photo

By

Priyanka Singh

नई दिल्ली। इन दिनों मौसम का मिजाज (Weather Today Forecast) बहुत ही तेजी से बदलता हुआ नजर आ रहा है। जहां एक तरफ कुछ राज्यों में बारिश और बर्फबारी (Weather Forecast) को देखते हुए अलर्ट जारी कर दिया गया है। वहीं, दूसरी तरफ कुछ राज्यों में इस समय खिली हुई धूप देखने को मिल रही है।

बिहार की बात करें तो यहां हर दिन मौसम में बदलाव देखने को मिल रहा है। अब मौसम विभाग ने अगले 5 दिनों के लिए अलर्ट (Bihar Weather Alert) जारी किया है, यानी 9 से 13 मार्च तक तेज ठंडी हवाएं लोगों को काफी ही ज्यादा परेशान कर सकती हैं।

बदलते हुए मौसम का असर लोगों की सेहत पर बहुत ही ज्यादा पड़ता हुआ दिख रहा है। हालांकि, लोगों को अभी भी सुबह और शाम के समय में गर्म कपड़े पहनने की सलाह दी जा रही है, ताकि उनकी तबियत खराब ना हो।

बिहार में कैसा रहेगा मौसम का हाल

राजधानी पटना सहित प्रदेश के अधिकांश जिलों में पछुआ हवा लोगों को परेशान कर सकता है। अगले पांच दिनों तक ऐसा ही मौसम बना हुआ रहेगा। प्रदेश का मौसम शुष्क रहेगा। बिहार के मौसम में अगले हफ्ते तापमान में काफी उतार-चढ़ाव की स्थिति बनी हुई देखने को मिल सकती है। इसके साथ ही सुबह-शाम हल्की ठंड भी रहेगी।

उत्तराखंड में बारिश व बर्फबारी की भविष्वाणी

भारत मौसम विज्ञान विभाग की मानें तो आज उत्तराखंड के जिलों में मौसम शुष्क रहने वाला है। दूसरी ओर, मौसम सेवा ने 11 से 14 मार्च तक पूरे उत्तराखंड में छिटपुट हल्की बारिश की भविष्यवाणी की है। पश्चिमी हिमालय क्षेत्र में 11 से 14 मार्च तक हल्की से मध्यम बारिश और बर्फबारी होने की उम्मीद है।

मौसम कार्यालय ने 12 और 14 मार्च को आसपास के मैदानी इलाकों में छिटपुट बारिश का भी अनुमान जताया है। मौसम कार्यालय के अनुसार, रायलसीमा, तमिलनाडु, पुडुचेरी, कराईकल और केरल में अगले दो दिनों में उमस और गर्मी का अनुभव होने वाला है।

जम्मू-कश्मीर, लद्दाख में बारिश की भविष्वाणी

आईएमडी का अनुमान है कि कल यानी 10 मार्च को जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, गिलगित-बाल्टिस्तान, मुजफ्फराबाद और हिमाचल प्रदेश में हल्की से मध्यम बारिश और बर्फबारी देखने को मिल सकती है। इसके अलावा 11-14 मार्च को छिटपुट गरज के साथ हल्की से मध्यम बारिश या बर्फबारी देखी जा सकती है।

Priyanka Singh के बारे में
Avatar photo
Priyanka Singh 8 साल से मीडिया क्षेत्र से जुड़ी प्रियंका सिंह इस समय Timesbull.com को अपने कार्यों से योगदान दे रही हैं। जिसमें इन्होंने (क्राइम, देश-विदेश,शिक्षा,लाइफस्टाइल,मनोरंजन,गैजेट्स इत्यादि) बीट पर काम किया। इनके लेखनी को Timesbull.com पाठकों ने काफी पसंद भी किया। एक छोटे संस्थान से शुरुआत करने वाली प्रियंका सिंह अपने करियर में साल 2016 में राजस्थान पत्रिका से जुड़ी। इन्होंने 2 साल तक राजस्थान पत्रिका को अपनी सेवा प्रदान की। तत्पश्चात इनका सफर 2018 में इंडिया डॉट कॉम की तरफ बढ़ चला। यहां प्रियंका सिंह ने लेखनी के साथ - साथ वीडियो कार्य क्षेत्र में भी कार्य किया। फिर इनका सफर आगे बढ़ा 2021 की तरफ, जहां इन्होंने न्यूज 24 डिजिटल प्लेटफॉर्म के साथ काम शुरू किया। फिर प्रियंका सिंह Timesbull.com के साथ जुड़ी। प्रियंका ने हर बीट से जुड़े कंटेट पर काम किया है। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App