LPG Gas cylinder: आम जनता को बड़ी राहत! गैस सिलेंडर हुआ अब और भी सस्ता

Avatar photo

By

Govind

LPG Gas cylinder: एलपीजी सिलेंडर की रेट ज्यादा होने से आम आदमी काफी परेशान है। आज हम आपको एक बड़ी खुशखबरी देने जा रहे हैं जिससे आम आदमी को भी राहत मिलेगी। एलपीजी गैस सिलेंडर की कीमत में अब संशोधन किया गया है लेकिन आपको बता दें कि यह कटौती केवल कमर्शियल गैस सिलेंडर पर हुई है।

अलग-अलग शहरों में एलपीजी सिलेंडर पर अलग-अलग कीमतें दिखाई जा रही हैं। कहा जा रहा है कि दिल्ली में कमर्शियल एलपीजी सिलेंडर की कीमत गिरकर 30.50 रुपये हो गई है, इसी के मुताबिक कोलकाता में 32 रुपये की कटौती हुई है। मुंबई की बात करें तो मुंबई में आज 31.50 रुपये की कटौती हुई है और अब 31.50 रुपये की कटौती हुई है। चेन्नई में भी. सिलेंडर की रेट में भी 30.50 रुपये की गिरावट आई है।

क्या होगी कमर्शियल एलपीजी सिलेंडर की कीमत?

IOCL के मुताबिक, आज से दिल्ली में रहने वाले लोगों को 19 किलो वाला कमर्शियल एलपीजी सिलेंडर ₹1764.50 में मिलेगा, जबकि मुंबई के लोगों को यही सिलेंडर ₹1717.50 में मिलेगा. कोलकाता में कमर्शियल एलपीजी सिलेंडर 1879 रुपये में मिलेगा। इतना ही नहीं चेन्नई के लोगों को यह सिलेंडर 1930 रुपये में दिया जाएगा।

बताया जा रहा है कि घरेलू एलपीजी सिलेंडर में फिलहाल कोई बदलाव नहीं किया गया है। उदाहरण के तौर पर 14.2 किलोग्राम वाले घरेलू एलपीजी सिलेंडर की रेंज में किसी और चीज में कोई बदलाव नहीं होगा। अब घरेलू एलपीजी सिलेंडर दिल्ली में 803 रुपये, कोलकाता में 829 रुपये, मुंबई में 802 रुपये 50 पैसे और चेन्नई में 818 रुपये 50 पैसे में उपलब्ध है।

Govind के बारे में
Avatar photo
Govind नमस्कार मेरा नाम गोविंद है,में रेवाड़ी हरियाणा से हूं, मैं 2024 से Timesbull पर बतौर कंटेंट राइटर के पद पर काम कर रहा हूं,मैं रोजाना सरकारी नौकरी और योजना न्यूज लोगों तक पहुंचाता हूँ. Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Open App