LPG Cylinder Price: आम आदमी के लिए खुशखबरी! गैस सिलेंडर के दाम में भारी गिरावट

Avatar photo

By

Sanjay

LPG Cylinder Price: बढ़ती महंगाई के दौर में सरकार ने लोगों को बड़ी राहत देने का काम किया है. सरकार ने एलपीजी गैस सिलेंडर के दाम घटाकर लोगों को बड़ा तोहफा दिया है। बढ़ती महंगाई से आम जनता काफी परेशान है और ऐसे में सरकार द्वारा गैस सिलेंडर के दाम कम करना उनके लिए काफी फायदेमंद साबित होने वाला है.

मीडिया में आ रही खबरों के मुताबिक सरकार जल्द ही एलपीजी गैस सिलेंडर की कीमत में करीब 80 रुपये की कटौती कर सकती है. इस कटौती के बाद लोगों को गैस की कीमतों में काफी राहत मिलेगी और महंगाई के दौर में रसोई का बजट भी बिगड़ जाएगा. भी खराब हो जाते हैं. भी खराब हो जाते हैं. कुछ हद तक लाइन में आ जाओ.

Maruti Suzuki Swift 2024: Booking, features, launch date and price

2024 Bajaj Pulsar 125: Powerful bike with powerful updates! 

एलपीजी गैस सिलेंडर की कीमत

फिलहाल मीडिया रिपोर्ट्स में कहा जा रहा है कि सरकार जल्द ही एलपीजी गैस सिलेंडर के दाम कम करने जा रही है. आपको बता दें कि 1 फरवरी को सरकार ने अंतरिम बजट भी पेश किया था और आने वाले समय में चुनाव भी होने हैं. ऐसे में अगर सरकार यह कदम उठाती है तो यह सरकार और आम नागरिक दोनों के लिए फायदेमंद साबित होगा. हालांकि, सरकार की ओर से अभी तक इस संबंध में कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है.

गैस सिलेंडर 820 रुपये में मिलेगा

सरकार पहले से ही गैस सिलेंडर पर सब्सिडी दे रही है और ऐसे में घरेलू गैस सिलेंडर की कीमतों में कुछ और कटौती होने वाली है और इसके बाद आपको गैस सिलेंडर बेहद सस्ते दाम पर मिलने वाला है। अगर 80 रुपये की कटौती हुई तो आपको गैस सिलेंडर करीब 820 रुपये में मिलेगा.

सरकार की ओर से इससे भी सस्ता सिलेंडर दिया जा रहा है जो प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के तहत दिया जा रहा है. आपको बता दें कि इस योजना के तहत देश के जो लोग इस योजना से जुड़े हुए हैं उन्हें 300 रुपये की अतिरिक्त सब्सिडी दी जा रही है. अब अगर सरकार इसमें 80 रुपये की और कटौती करती है तो यह सब्सिडी बढ़कर 380 रुपये हो जाएगी और इसके बाद योजना के तहत आपको गैस सिलेंडर सिर्फ 520 रुपये में मिलना शुरू हो जाएगा.

फिलहाल बिना किसी प्लान के गैस सिलेंडर 887 रुपये में दिया जा रहा है, जिसे आप बुकिंग कराकर ले सकते हैं और सरकार की कटौती के बाद इसकी कीमत भी घटकर 807 रुपये हो जाएगी. इससे पहले आपको बता दें कि सरकार ने कीमत में कटौती की थी. . , गैस सिलेंडर 200 रुपये महंगा हो गया और इसके बाद देश की जनता ने सरकार के इस फैसले का स्वागत किया.

Sanjay के बारे में
Avatar photo
Sanjay मेरा नाम संजय महरौलिया है, मैं रेवाड़ी हरियाणा से हूं, मुझे सोशल मीडिया वेबसाइट पर काम करते हुए 3 साल हो गए हैं, अब मैं Timesbull.com के साथ काम कर रहा हूं, मेरा काम ट्रेंडिंग न्यूज लोगों तक पहुंचाना है। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App