बीजेपी एक और बड़ी चाल चलने वाली है, इस दल को NDA में शामिल करने की अटकले

By

Daily Story

Lok Sabha Election 2024 भाजपा को 370 से अधिक सीटें जिताने के प्रधानमंत्री के लक्ष्य को लेकर भी पार्टी आक्रामक है। इस पार्टी में कई नये राजनीतिक दल शामिल हुए। इस बीच बीजेपी अब एनडीए कुनबे को और बढ़ाने की कोशिश में है. पार्टी दूसरे सबसे बड़े लोकसभा सीटों वाले राज्य महाराष्ट्र में अपनी नजर गड़ा कर बैठी है।

Lok Sabha Election 2024 प्रधानमंत्री मोदी ने लोकसभा चुनाव में बीजेपी के लिए 370 से ज्यादा सीटें जीतने का लक्ष्य रखा है. प्रधानमंत्री के इस लक्ष्य को लेकर पार्टी भी प्रोएक्टिव मोड में आ गई है. पार्टी में कई नई पार्टियां शामिल हुईं. इस बीच बीजेपी अब एनडीए कुनबे को और बढ़ाने की कोशिश में है.

दरअसल, बीजेपी की नजर महाराष्ट्र पर है, सीएम शिंदे और अजित पवार के बाद अब राज ठाकरे को भी एनडीए में लाने की कोशिशें हो रही हैं. इसे लेकर राज्य में खूब अटकलें चल रही हैं.

राज ठाकरे से मिले मुंबई भाजपा अध्यक्ष

सोमवार को मुंबई बीजेपी अध्यक्ष आशीष शेलार के राज ठाकरे से उनके आवास पर मुलाकात के बाद अटकलें तेज हो गई हैं कि एमएनएस एनडीए का हिस्सा बन सकती है. दोनों नेताओं के बीच मुलाकात करीब एक घंटे तक चली. हालाँकि, इस मामले पर कोई आधिकारिक टिप्पणी नहीं की गई।

बैठक के बाद बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष आशीष ने कहा कि बैठक का कोई राजनीतिक उद्देश्य नहीं था और अगर कोई बात सामने आती है तो वह उसे देवेन्द्र फड़णवीस को सौंप देंगे.

राज ठाकरे के फडणवीस और शिंदे से अच्छे संबंध

आपको बता दें कि महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) के अध्यक्ष राज ठाकरे के बीजेपी नेता देवेंद्र फड़णवीस, सीएम एकनाथ शिंदे और अजित पवार के साथ अच्छे संबंध हैं। इससे बीजेपी को लोकसभा चुनाव से पहले राज ठाकरे को लाने का मौका मिल जाएगा.

इंडी गठबंधन को होगा बड़ा नुकसान

राज ठाकरे के एनडीए में शामिल होने से विपक्ष के इंडी गठबंधन को बड़ा नुकसान हो सकता है। दरअसल, शिंदे और अजित पवार के अपनी पार्टी से बगावत के बाद महाराष्ट्र में एनडीए की स्थिति मजबूत हुई है। इस बीच राज ठाकरे के एनडीए में शामिल होने के बाद शिवसेना (उद्धव ठाकरे), एनसीपी (शरद पवार) और कांग्रेस के गठबंधन की स्थिति और खराब हो सकती है।

Daily Story के बारे में
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App