Jaldi Shadi Ke Upay: 10 से अधिक बार टूट गया आपका रिश्ता? तो करें ये 3 उपाय, मिलेगी GOOD NEWS! होगा चट मंगनी पट ब्याह

Avatar photo

By

Priyanka Singh

Jaldi Vivah ke Upay: हम सभी की इच्छा होती है कि हमें जीवन में कोई ऐसा लाइफ पार्टनर (Marriage Remedies) मिले, जो हमें समझें और हमारा ध्यान भी रखें। ज्यादातर लड़कियों को ऐसा जीवनसाथी (Jaldi Shadi Ke Upay) चाहिए होता है, जो उनके सुख दुख को समझे और जीवन के हर मोर पर उनका साथ भी दें।

लेकिन, कुछ लोगों ऐसे होते हैं, जिनकी शादियों (Shadi ke Totke) में कई तरह की समस्या आती हैं और उनकी किसी ना किसी वजह से शादी टूट ही जाती हैं। ऐसे में कुछ लड़के और लड़कियां हिम्मत भी हार जाते हैं। लेकिन, आज हम आपको यहां कुछ ऐसे उपाए के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनको करने से आपकी शादी जल्द से जल्द से हो सकती है।

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, कुंडली में ग्रहों की स्थिति ठीक ना होने की वजह से शादी होने में कई दिक्कतों का सामना करना पड़ जाता है। ज्योतिष में जल्द से जल्द विवाह के कुछ उपाय भी बताए गए हैं। यदि, आप किसी से सच्चे दिल से प्यार करते हैं और आपकी शादी किसी न किसी वजह से नहीं हो पा रही है, तो हमारी इस खबर को जरूर पढ़े।

इस उपाए को करते ही जल्द मिलेगी गुड़ न्यूज़

अगर आपकी शादी में काफी देरी हो रही है, और आपका रिश्ता बार – बार बनते हुए टूट जा रहा है, तो आप एक पीले कपड़े में हल्दी की 11 गांठ और 07 सुपाड़ी रखें। इसके साथ ही इसमें एक जनेऊ लेकर उसमें 07 गांठ लगाएं।

फिर आपको पीले वस्त्र में थोड़ा सा गुड़, चने की दाल और 11 पीले फूल दाल दें। इन सबको मिलाकर पीले वस्त्र की पोटली बना लें। इस पोतली को मां दुर्गा के मंदिर में रखकर अपने लिए मनचाहा वर मांगे। इस उपाए को करने के बाद आपको जल्द से जल्द खुशखबरी मिल सकती है।

अकेले में ना करें भगवान शिव, राम या कृष्ण जी की पूजा

ऐसी मान्यता है कि कभी भी अकेले में भगवान शिव, राम या कृष्ण की पूजा नहीं करनी चाहिए, ऐसा करने से शादी में देरी होती है। शादी में हो रही देरी से बचने के लिए शिव पर्वती, राम सीता की पूजा करनी चाहिए।

यदि आपके शादी में कई तरह की दिक्कतें आ रही हैं, तो उसे शीघ्र विवाह के लिए भगवान शिव के मंदिर में जाकर माता पार्वती के साथ शिवजी की भी पूजा करनी चाहिए। ऐसा करने से आपकी सभी मुश्किलें दूर हो जाएगी और आपका मनचाहा जीवन साथी भी मिल जायेगा।

लड़की की शादी में देरी के लिए करें ये उपाए 

यदि आप लड़की हैं और आपकी शादी में कई प्रकार अड़चने आ रही हैं, तो उन्हें दूर करने के लिए सोमवार और शुक्रवार के दिन जल्दी उठकर सूर्योदय से पहले स्नान करे और भगवान शिव के मंदिर में जाकर उनका जलाभिषेक करें।

इसके साथ ही मां पार्वती का सोलह श्रृंगार करते हुए उनसे अच्छे पति मिलाने की कामना करें। इस उपाए को लगभग 3 महीने हर शुक्रवार और सोमवार करें। ऐसा करने से भगवान शंकर की कृपा आपके ऊपर बनी रहेगी।

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है.  timesbull.com इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

 

Priyanka Singh के बारे में
Avatar photo
Priyanka Singh 8 साल से मीडिया क्षेत्र से जुड़ी प्रियंका सिंह इस समय Timesbull.com को अपने कार्यों से योगदान दे रही हैं। जिसमें इन्होंने (क्राइम, देश-विदेश,शिक्षा,लाइफस्टाइल,मनोरंजन,गैजेट्स इत्यादि) बीट पर काम किया। इनके लेखनी को Timesbull.com पाठकों ने काफी पसंद भी किया। एक छोटे संस्थान से शुरुआत करने वाली प्रियंका सिंह अपने करियर में साल 2016 में राजस्थान पत्रिका से जुड़ी। इन्होंने 2 साल तक राजस्थान पत्रिका को अपनी सेवा प्रदान की। तत्पश्चात इनका सफर 2018 में इंडिया डॉट कॉम की तरफ बढ़ चला। यहां प्रियंका सिंह ने लेखनी के साथ - साथ वीडियो कार्य क्षेत्र में भी कार्य किया। फिर इनका सफर आगे बढ़ा 2021 की तरफ, जहां इन्होंने न्यूज 24 डिजिटल प्लेटफॉर्म के साथ काम शुरू किया। फिर प्रियंका सिंह Timesbull.com के साथ जुड़ी। प्रियंका ने हर बीट से जुड़े कंटेट पर काम किया है। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App