10वीं, 12वीं पास ध्यान दें! सेना में बंपर पदों भर्ती,आवेदन करने के लिए यहां पर देखें फुल प्रोसेस

Ajeet Singh

By

Ajeet Kumar

नई दिल्ली: Indian Army Agniveer Bharti 2024: देश में लाखों कैडिडेंट ऐसे होते हैं जो पुलिस या फिर सेना में भर्ती होने का जज्बा रखते हैं। तो इसके लिए अपने फिजिकल फिटनेस पर ध्यान देते रहते हैं। अगर आप भी भारतीय सेना में इस समय कोई भर्ती प्रक्रिया के तहत ऑनलाइन आवेदन करना चाहते हैं तो आपके लिए सुनहरा मौका है। इंडियन आर्मी में अग्निवीर भर्ती के लिए वाराणसी जोन के उम्मीदवारों के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरु हो गई है। जिससे यहां पर आवेदन करने से संबंधित जानकारी को पढ़ कर लास्ट डेट से पहले अप्लाई कर सकते हैं।

Indian Army Agniveer Bharti 2024 के लिए योग्यता

अगर आप इंडियन आर्मी में भर्ती के लिए आवेदन करना चाहते हैं, कैडिडेंट किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं या 12वीं पास होना चाहिए, तो वहीं अग्निवीर ट्रेड्समैन भर्ती के लिए 8वीं पास कैडिडेंट अप्लाई कर सकते हैं। हालांकि आवेदन करने से पहले जारी किए गए नोटिफिकेशन को जरुर पढ़ें।

Indian Army Agniveer Bharti 2024 के जरुरी डेट्स

दरअसल इंडियन आर्मी में अग्निवीर भर्ती मेंवाराणसी जोन के उम्मीदवारों के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू है, जिससे 22 मार्च 2024 से पहले कैडिडेंट ऑफिशियल वेबसाइट joinindianarmy.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।

इच्छुक कैडिडेंट अग्निवीर भर्ती में ऐसे करें आवेदन

सरकार सेना में नए नियम के तहत अग्निवीर भर्ती कर रही है, जिससे आप इस संबध में जानकारी के लिए जारी किया गया नोटिफिकेशन को पढ़ सकते हैं। जिससे यहां पर इस भर्ती में आवेदन करने के स्टेप्स वाई वाई स्टेप्स यहां पर बताया जा रहा है। जिसे फॉलो कर आवेदन कर सकते हैं।

  • कैडिडेंट सबसे ऑफिशियल वेबसाइट joinindianarmy.nic.in  पर जाएं।
  • अब यहां पर होम पेज पर जाकर दिए भर्ती लिंक पर क्लिक करें।
  • अब यहां पर मांग गई गई जरुरी जानकारी को फिल करें
  • इसके बाद में मांगी जाने वाली डॉक्यूमेंट्स स्कैन की गई कॉपी को अपलोड करें।
  • आवेदन शुल्क का ऑनलाइन भुगतान करें।
  • अब यहां पर आवेदन का फाइनल सबमिट करें।

 

Ajeet Kumar के बारे में
Ajeet Singh
Ajeet Kumar छत्रपति शाहू जी महाराज युनिवर्सिटी कानपुर से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर करने के बाद मीडिया के क्षेत्र में कदम रखा, फर्स्ट न्यूज 24X7 में 6 महीने तक कटेंट राइटर बतौर काम किया। इसके बाद आवाज न्यूज ऐप में अपनी सेवाएं दी। मौजूदा समय में पिछले 3 साल से अधिक समय से टाइम्सबुल पर अपनी सेवाएं दे रहा हूं। यहां पर बिजनेस, निवेश जैसे बीट पर खबरें लिख रहा हुं। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Open App