IMD Rainfall Alert: चिलचिलाती धूप के बीच अगले 3 दिन इन राज्यों के बीच झमाझम बारिश और तूफान की भविष्यवाणी!

Avatar photo

By

Priyanka Singh

नई दिल्ली। देशभर में मौसम (Weather Update) का मिजाज बहुत ही तेजी से बदलता हुआ नजर आ रहा है। कुछ राज्यों (Weather Forecast) में भयंकर गर्मी पड़ रही है, तो वहीं कुछ राज्यों में अभी भी आंधी, तूफान के साथ बारिश को लेकर अलर्ट जारी कर दिया है। राजस्थान की बात करें तो मौसम में आए दिन नए-नए बदलाव देखने को मिल रहे हैं।

मौसम विभाग की मानें तो राजस्थान में 5-6 अप्रैल को झमाझम बारिश के आसार जताये गए हैं। वहीं, दूसरी तरफ मौसम विभाग के मुताबिक, राजस्थान, गुजरात, महाराष्ट्र, आंध्र प्रदेश में इस महीने काफी लू चलने वाली है।

Maruti Suzuki Swift 2024: Booking, features, launch date and price

2024 Bajaj Pulsar 125: Powerful bike with powerful updates! 

कुछ राज्यों में अप्रैल की शुरुआत में ही अधिकतम तापमान 42 डिग्री पार पहुंच गया है, अब जरा सोचिये कि आने वाले दिनों गर्मी का अलग ही रूप देखने को मिलने वाला है। हालांकि, कई राज्यों में बारिश से राहत भी मिल रही है। मौसम विभाग ने बताया है कि इसी महीने 7 अप्रैल तक पूर्वोत्तर भारत में जोरदार बारिश के साथ ही आंधी तूफान की आशंका है।

इन राज्यों में हुई बारिश

मौसम विभाग के मुताबिक, अरुणाचल प्रदेश, जम्मू कश्मीर, लद्दाख, हिमाचल प्रदेश में 24 घंटे के अंदर बारिश देखने को मिली है। इसके अलावा मिजोरम, सिक्किम, असम, मेघालय में भी वर्षा दर्ज की गई है।

इन राज्यों में बारिश को लेकर अलर्ट

मौसम विभाग के मुताबिक, अगले तीन दिनों तक लद्दाख में हल्की बारिश दर्ज की जा सकती है। उत्तराखंड की बात करें तो सात दिनों तक हल्की से मध्यम बरसात देखने को मिल सकती है। मौसम पूर्वानुमान एजेंसी ने अपने नवीनतम बुलेटिन में बताया है कि 9 अप्रैल तक पूर्वोत्तर भारत में गरज के साथ झमाझम बारिश की भविष्यवाणी की है।

6 से 9 अप्रैल तक गंगीय पश्चिम बंगाल व ओडिशा, झारखंड में गरज के साथ हल्की बारिश दर्ज की जा सकती है। जबकि, बिहार में 7 और 8 अप्रैल को भी ऐसा ही मौसम देखने को मिलेगा।

गर्मी की बात करें तो मौसम विभाग ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल के माध्यम से जानकारी दी है कि झारखंड, तेलंगाना और रायलसीमा में 4-6 अप्रैल, 2024 के दौरान अलग-अलग स्थानों पर हीटवेव की स्थिति होने की संभावना है। इसके अलावा गंगीय पश्चिम बंगाल, तटीय आंध्र प्रदेश और यनम, और उत्तरी आंतरिक कर्नाटक में 4-6 अप्रैल तक अलग-अलग स्थानों पर ऐसा ही मौसम देखने को मिलेगा।

Priyanka Singh के बारे में
Avatar photo
Priyanka Singh 8 साल से मीडिया क्षेत्र से जुड़ी प्रियंका सिंह इस समय Timesbull.com को अपने कार्यों से योगदान दे रही हैं। जिसमें इन्होंने (क्राइम, देश-विदेश,शिक्षा,लाइफस्टाइल,मनोरंजन,गैजेट्स इत्यादि) बीट पर काम किया। इनके लेखनी को Timesbull.com पाठकों ने काफी पसंद भी किया। एक छोटे संस्थान से शुरुआत करने वाली प्रियंका सिंह अपने करियर में साल 2016 में राजस्थान पत्रिका से जुड़ी। इन्होंने 2 साल तक राजस्थान पत्रिका को अपनी सेवा प्रदान की। तत्पश्चात इनका सफर 2018 में इंडिया डॉट कॉम की तरफ बढ़ चला। यहां प्रियंका सिंह ने लेखनी के साथ - साथ वीडियो कार्य क्षेत्र में भी कार्य किया। फिर इनका सफर आगे बढ़ा 2021 की तरफ, जहां इन्होंने न्यूज 24 डिजिटल प्लेटफॉर्म के साथ काम शुरू किया। फिर प्रियंका सिंह Timesbull.com के साथ जुड़ी। प्रियंका ने हर बीट से जुड़े कंटेट पर काम किया है। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App