बड़ी मुश्किल से कटी हेमंत सोरेन की रात, चंद मिनटों में कोर्ट में होगी पेशी, क्या अब कल्पना सोरेन संभालेंगी CM की कुर्सी?

Avatar photo

By

Priyanka Singh

नई दिल्ली: झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को कथित जमीन घोटाले मामले में गिरफ्तारी की स्थिति में बुधवार को प्रवर्तन निदेशालय की टीम ने गिरफ्तार कर लिया है। झारखंड में राजनीतिक हलचल बढ़ रही है। उन्हें ईडी की टीम ने हिरासत में लेकर बुधवार रात करीब दस बजे एयरपोर्ट रोड स्थित दफ्तर पहुंचाया। हेमंत सोरेनआज मैजिस्ट्रेट के समक्ष पेश किया जाएगा, उसके बाद जेल भेजा जाएगा।

सोरेन की ओर से बुधवार को ही झारखंड हाईकोर्ट में क्रिमिनल रिट पिटिशन दायर की गई है, जिसमें ईडी की पूरी कार्रवाई को चुनौती दी गई है। हाईकोर्ट ने याचिका स्वीकार करते हुए सुनवाई के लिए गुरुवार को दोपहर साढ़े 10 बजे का समय निर्धारित किया है। हाईकोर्ट के एक्टिंग चीफ जस्टिस एस. चंद्रशेखर और जस्टिस अनुभा शंकर की बेंच इस मामले की सुनवाई करेगी।

ईडी के खिलाफ याचिका पर होगी सुनवाई

ईडी ने हेमंत सोरेन से पूछताछ के बाद शाम करीब पांच बजे ही सूचित किया था कि वह उन्हें गिरफ्तार करने जा रही है। सोरेन के जवाब से संतुष्ट नहीं होने के बाद ईडी ने उन्हें गिरफ्तार करने का फैसला किया। इसके बाद सोरेन ने सीएम पद के इस्तीफा देने का निर्णय लिया। उन्होंने ईडी की कस्टडी में ही राजभवन जाकर इस्तीफा सौंपा। आज हाईकोर्ट में होने वाले सुनवाई में नए दस्तावेज़ और प्रमाणों की सुनवाई होगी।

झारखंड में स्कूल बंद का एलान

अलग-अलग आदिवासी संगठनों की ओर से आज झारखण्ड में स्कूल बंद रहेंगे। रांची के लगभग सभी स्कूल बंद रहेंगे। वहीं दूसरी तरफ कल्पना सोरेन को गद्दी सौंपने की चर्चा तेज हो गई है। भारतीय जनता पार्टी के सांसद निशिकांत दुबे ने दावा किया है कि अगर हेमंत सोरेन को गिरफ्तार किया जाता है तो कल्पना सोरेन के मुख्यमंत्री की भूमिका निभाने की सबसे अधिक संभावना है।

मनी लॉन्ड्रिंग मामले में झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन (Hemant Soren) को अगर सजा होती है, तो उनके बाद पत्नी कल्पना सोरेन सीएम की कुर्सी संभालती हुई नजर आ सकती हैं। सूत्रों के मुताबिक- हेमंत सोरेन पहले से ही अपने विधायकों को पूरा प्लान समझा चुके हैं।

Priyanka Singh के बारे में
Avatar photo
Priyanka Singh 8 साल से मीडिया क्षेत्र से जुड़ी प्रियंका सिंह इस समय Timesbull.com को अपने कार्यों से योगदान दे रही हैं। जिसमें इन्होंने (क्राइम, देश-विदेश,शिक्षा,लाइफस्टाइल,मनोरंजन,गैजेट्स इत्यादि) बीट पर काम किया। इनके लेखनी को Timesbull.com पाठकों ने काफी पसंद भी किया। एक छोटे संस्थान से शुरुआत करने वाली प्रियंका सिंह अपने करियर में साल 2016 में राजस्थान पत्रिका से जुड़ी। इन्होंने 2 साल तक राजस्थान पत्रिका को अपनी सेवा प्रदान की। तत्पश्चात इनका सफर 2018 में इंडिया डॉट कॉम की तरफ बढ़ चला। यहां प्रियंका सिंह ने लेखनी के साथ - साथ वीडियो कार्य क्षेत्र में भी कार्य किया। फिर इनका सफर आगे बढ़ा 2021 की तरफ, जहां इन्होंने न्यूज 24 डिजिटल प्लेटफॉर्म के साथ काम शुरू किया। फिर प्रियंका सिंह Timesbull.com के साथ जुड़ी। प्रियंका ने हर बीट से जुड़े कंटेट पर काम किया है। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App