हेमंत सोरेन की गिरफ्तारी के खिलाफ लोगों में गुस्सा, आज झारखंड रहेगा बंद

Avatar photo

By

Vipin Kumar

नई दिल्लीः ईडी की 8 घंटे की पूछताछ के बाद झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन को गिरफ्तार कर लिया। देर रात हेमंत सोरेन ने रांची राजभवन पहुंचकर राज्यपाल को सीएम पद का इस्तीफा सौंपा दिया। इसके बाद जेएमएम के कार्यकर्ताओं में काफी निराशा देखने को मिली है।

दूसरी ओर हेमंत सोरेन की गिरफ्तारी के बाद झारखंड के आदिवासी-मूलवासी सदान सहित कई आदिवासी संगठनों ने एक फरवरी को बंद का ऐलान कर दिया है। राज्य में इमरजेंसी सर्विस को छोड़कर सभी जिला मुख्यालय व कस्बों में स्कूल, कॉलेज, दुकान, बस आवगमन के अन्य साधनों को बंद रखने का ऐलान किया गया है। संगठन व सड़क पर उतरकार कार्यकर्ता बंद को सफल बनाएंगे।

हाई कोर्ट पहुंचे हेमंत सोरेन

झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन भ्रष्टाचार मामले में गिरफ्तारी के खिलाफ हाईकोर्ट में याचिका दायर की है। याचिका बुधवार की शाम में दायर की गई है। इस कारण जल्द सुनवाई के लिए अदालत से आग्रह नहीं किया जा सता है। वीरवार को कार्यवाहक मुख्य न्यायीधीश एस चंद्रशेखर के नेतृत्व वाली खंड पर मामले की सुनवाई करेगी। सुनवाई के लिए याचिक विशेष रूप से सीचबद्ध की गई है।

चंपई सोरेन होंगे झारखंड के सीएम

हेमंत सोरेन के इस्तीफे बाद झारखंड के नए सीएम चंपई सोरेन होंगे, जिन्हें जेएमएम और कांग्रेस विधायक दल का नेता चुना गया है इतना ही हीं देर चंपई सोरेन सहित पार्टी के दिग्गज नेताओं ने राज्यपाल से मुलाकात कर सरकार बनाने का दावा पेश किया है। चंपई सोरेन के मुताबिक, राज्यपाल ने सरकार बनाने का जल्द बुलावा भेजने का आश्वासन दिया है। उन्होंने राज्यपाल को 43 विधायकों का समर्थन पत्र सौंपा है।

कांग्रेस ने बोला बीजेपी पर हमला

सेना की जमीन घोटाले मामले में हेमंत सोरेन की गिरफ्तारी के खिलाफ काफी उबाल देखने को मिल रहा है। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि जो मोदी के साथ नहीं गया, वो जेल जाएगा। मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि विपक्ष को डराना, बीजेपी की टूलकिट का हिस्सा है।

इसके साथ ही जमीन घोटाले मामले में गिरफ्तार हेमंत सोरेन की अपील पर वीरवार को सुबह 10.30 बजे अदालत में सुनवाई की जा जाएगी। ईडी के समन के खिलाफ हेमंत हाईकोर्ट पहुंचे हैं। उन्होंने गिरफ्तारी के खिलाफ कोर्ट में रिट याचिका दायर की है।

Vipin Kumar के बारे में
Avatar photo
Vipin Kumar पत्रकारिता के क्षेत्र में 6 साल काम करने का अनुभव प्राप्त है। प्रतिष्ठित अखबार में काम करने के अलावा न्यूज 24 पॉर्टल में 3 साल सेवा दी। क्राइम, पॉलिटिकल, बिजनेस, ऑटो, गैजेट्स और मनोरंजन बीट्स पर काम किया। अब करीब 2 साल से उभरती वेबसाइट Timesbull.com में सेवा दे रहे हैं। हमारा मकसद लोगों तक तथ्यों के साथ सही खबरें पहुंचाना है। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Open App