Free Gas Cylinder: इन लोगों को सरकार की ओर से मिलेगा फ्री गैस सिलेंडर, जानिए क्या है योजना

Avatar photo

By

Sanjay

Free Gas Cylinder: जैसा कि हम सभी जानते हैं कि महिला दिवस के अवसर पर प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी ने सभी देशवासियों के लिए प्रति सिलेंडर ₹100 की कटौती की, जिससे लोगों को महंगाई से कुछ राहत मिली। और साथ ही योगी आदित्यनाथ जी के माध्यम से उत्तर प्रदेश में 2 करोड़ महिलाओं को मुफ्त गैस सिलेंडर मिलने जा रहा है।

आपको बता दें कि इस होली पर कैबिनेट बैठक के दौरान मुख्यमंत्री आदित्यनाथ ने 2023 में ही प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के लाभार्थियों को यह मुफ्त सिलेंडर देने का वादा किया था.

क्या है ये मुफ्त गैस सिलेंडर योजना?

आपको बता दें कि पिछले साल नवंबर 2023 में उत्तर प्रदेश सरकार ने कहा था कि प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के तहत 2 करोड़ लाभार्थियों को मुफ्त गैस सिलेंडर दिए जाएंगे. इस घोषणा के तहत, सरकार उत्तर प्रदेश में उज्ज्वला योजना के लाभार्थियों को दो बार मुफ्त सिलेंडर प्रदान करेगी। जिसमें होली और दिवाली भी शामिल है

आपको बता दें कि दिवाली के मौके पर सरकार की ओर से एक गैस सिलेंडर मुफ्त दिया जाता रहा है और इस बार होली के मौके पर भी उज्ज्वला योजना की लाभार्थी सभी महिलाओं को एक गैस सिलेंडर मुफ्त दिया जाएगा.

सरकार का कहना है कि इस बार इस योजना पर 2312 करोड़ रुपये का खर्च आएगा. कई लोगों का मानना है कि सरकार इस बार धनतेरस पर भी मुफ्त गैस सिलेंडर देने की योजना बना रही है.

मुफ़्त गैस सिलेंडर योजना की शर्तें

इस योजना के तहत मुफ्त गैस सिलेंडर प्राप्त करने के लिए आपको कुछ शर्तों को पूरा करना होगा जैसे कि सबसे पहले आपको उत्तर प्रदेश का स्थायी निवासी होना चाहिए और आपको प्रधान मंत्री उज्ज्वला योजना के तहत लाभार्थी होना अनिवार्य है, इसके अलावा आपका आधार कार्ड आपके बैंक खाते से लिंक होना चाहिए. होना भी चाहिए.

Sanjay के बारे में
Avatar photo
Sanjay मेरा नाम संजय महरौलिया है, मैं रेवाड़ी हरियाणा से हूं, मुझे सोशल मीडिया वेबसाइट पर काम करते हुए 3 साल हो गए हैं, अब मैं Timesbull.com के साथ काम कर रहा हूं, मेरा काम ट्रेंडिंग न्यूज लोगों तक पहुंचाना है। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App