ये हैं सबसे सस्ते वाले बेस्ट फीचर स्मार्टफोन, लिस्ट में शामिल है ये ब्रांड, होगा फुल पैसा वसूल!

Avatar photo

By

Jyoti Kumari

नई दिल्ली। Smartphone Under 10k: जब हमें स्मार्टफोन खरीदना होता है तो हमें कई चुनौतियों का सामना करना पड़ता हैं। कई बार ढेर सारे ऑप्शन होने के कारण इंसान कन्फ्यूज्ड हो जाता हैं तो कई बार बजट फिट नहीं हो पाता है।

अगर आप भी किसी ऐसी ही समस्या के साथ जूझ रहे हैं तो आज हम आपके लिए एक समाधान लेकर आए हैं जहां आपको 10000 के बजट में कई स्मार्टफोन खरीदने को मिल रहे हैं जिन्हें आप आराम से खरीद सकते हैं।

आज हम आपके लिए इस आर्टिकल में बजट रेंज में शानदार फीचर्स वाले कई ब्रांडेड कई कंपनियों के फोन लाएं हैं। आइए इनके बारे में डिटेल से जान लेते हैं।

Poco M6 Pro 5G

इस 5G डिवाइस में आपको 90Hz का रिफ्रेश रेट सपोर्ट और 240Hz टच का सैंपलिंग रेट साथ मिलता है। जो 6.79 इंच की FHD+ डिस्प्ले में आता है। इसमें स्क्रीन प्रोटेक्शन के लिए गोरिल्ला ग्लास 3 दिया गया है। जो क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 4 जेन 2 SoC के साथ आती है।

Redmi 13C

इस हैंडसेट में 6.74 इंच की HD+ डिस्प्ले मिलती है, जिसका पिक्सल रेजोल्यूशन 600x 720 का है। साथ ही ये 90Hz रिफ्रेश रेट के साथ ऑक्टा-कोर मीडियाटेक हेलियो G85 चिपसेट में आती है। यह बजट वाला स्मार्टफोन हैं, इसमें आपको 8GB की रैम और 256GB का स्टोरेज सपोर्ट साथ मिलता है।

Realme C53

रियलमी का ये एक बजट वाला स्मार्टफोन हैं, जिसमें आपको 90 हर्टज का रिफ्रेश रेट मिलता है। इसमें आपको 560 निट्स की पीक ब्राइटनेस के साथ 6.74 इंच की डिस्प्ले साथ मिलती है। साथ ही इसमें प्रोसेसर के लिए हीलियो G85 का प्रोसेसर दिया है। जो 108 मेगापिक्सल कैमरा के साथ आता है।

Lava Blaze 5G

ये फोन किफायती प्राइस रेंज में आता है। खासियत की बात करें तो इसमें 90Hz रिफ्रेश रेट के साथ 6.5-इंच HD+ IPS डिस्प्ले मिलती है। इसके अलावा इसमें फ्लैट एज डिजाइन दिया है, जो वॉटर ड्रॉप-नॉच के साथ आता है। परफॉर्मेंस के लिए इसमें मीडियाटेक डाइमेंशन 700 SoC का चिपसेट दिया है।

तो ऊपर लगी इन इन लिस्ट को देखकर आप कोई भी अपने पसंद के हिसाब से स्मार्टफोन चुनकर खरीद सकते हैं। इसके लिए आपको ज्यादा जेब खर्च करने की जरूरत भी नहीं पड़ेगी और आपका सस्ते में काम भी हो जाएगा।

Jyoti Kumari के बारे में
Avatar photo
Jyoti Kumari ज्योति कुमारी, एक अनुभवी पत्रकार हैं। जिन्हें मीडिया इंडस्ट्री में करीब 5 साल हो चुके हैं। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत TV 100 News Channel से की थी। इसके बाद इन्होंने National India News में प्रोड्यूसर और Anchor के तौर पर भी काम किया हैं। साथ ही और भी कई मीडिया चैनल्स में काम किया है। लेकिन अब पिछले 2 साल से गैजेट और एंटरटेनमेंट सेक्शन में TimesBull में अपना योगदान दे रही हैं। अगर आपको कंटेंट से रिलेटेड कोई भी शिकायत हो तो आप [email protected] पर ईमेल कर सकते हैं। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App