लड़कियों को और भी गोरा बनाने आया Moto का अट्रैक्टिव डिजाइन और ब्रांडेड कैमरा क्वालिटी वाला फोन, कीमत भी कम

Avatar photo

By

Priyanka Singh

नई दिल्ली। स्मार्टफोन निर्माता मोटोरोला कंपनी ने अपने ग्राहकों को खुश करते हुए दो नए हैंडसेट मोटो जी पावर 5जी (2024) (Moto G Power 5G (2024) और मोटो जी 5जी (Moto G 5G) को नवीनतम मिड-रेंज पेशकश के रूप में मार्केट में लॉन्च कर दिया है।

इन दिनों स्मार्टफोन में दिए गए अहम फीचर्स की बात करें तो 120Hz रिफ्रेश रेट के साथ फुल-एचडी+ स्क्रीन, मीडियाटेक डाइमेंशन 7020 प्रोसेसर, तगड़ी बैटरी के साथ ही गर्दा कैमरा शामिल किया गया है। तो आईये दोनों हैंडसेट के बारे में आपको विस्तार से बताते हैं:-

Moto G Power 5G स्पेसिफिकेशन

मोटो जी पावर 5जी स्मार्टफोन में 6.7 इंच फुल-एचडी+ (1,080×2,400 पिक्सल) डिस्प्ले, जिसका 120Hz रिफ्रेश रेट है। फोन में ऑक्टा-कोर मीडियाटेक डाइमेंशन 7020 SoC प्रोसेसर के तौर पर शामिल किया गया है। हैंडसेट 8GB रैम और 128GB स्टोरेज से लैस है।

स्मार्टफोन एंड्रॉइड 14 पर काम करता है। मोटो जी पावर 5जी स्मार्टफोन में फोटोग्राफी के लिए डुअल रियर कैमरा सेटअप मौजूद है, जिसमें 50-मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर और 8-मेगापिक्सल का अल्ट्रावाइड सेंसर है। सेल्फी और वीडियो चैट के लिए फ्रंट में 16 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है।

कनेक्टिविटी के लिए हैंडसेट में 5जी, वाई-फाई, ब्लूटूथ और एनएफसी शामिल किया गया हैं। इसमें डॉल्बी एटमॉस के समर्थन के साथ स्टीरियो स्पीकर हैं। मोटो जी पावर 5जी में 5,000mAh की बैटरी है, जो 30W टर्बोपावर फास्ट चार्जिंग और 15W वायरलेस चार्जिंग को सपोर्ट करती है।

Moto G 5G स्पेसिफिकेशन

Moto G 5G भी एंड्रॉइड 14 पर चलता है। फोन में 6.6-इंच HD+ LCD डिस्प्ले है, जिसका 120Hz रिफ्रेश रेट है। हैंडसेट में प्रोसेसर के तौर पर ऑक्टा-कोर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 4 जेन 1 SoC का इस्तेमाल किया गया है। फोन 4GB रैम और 128GB स्टोरेज के साथ आता है।

स्मार्टफोन में फोटोग्राफी के लिए 50 मेगापिक्सल प्राइमरी सेंसर के साथ डुअल रियर कैमरा सेटअप मिलता है। फ्रंट में सेल्फी और वीडियो चैट के लिए 8-मेगापिक्सल का सेंसर है। यह वॉटर-रिपेलेंट बिल्ड के साथ आता है और इसमें 18W टर्बोपावर चार्जिंग सपोर्ट के साथ 5,000mAh की बैटरी है।

Moto G Power 5G, Moto G 5G, कीमत और उपलब्धता

मोटो जी पावर 5जी के 8 जीबी रैम + 128 जीबी स्टोरेज वेरिएंट की कीमत 299.99 डॉलर (लगभग 25,000 रुपये) है। इसकी बिक्री Motorola.com, Amazon और BestBuy के माध्यम से 29 मार्च से शुरू होगी। इसे मिडनाइट ब्लू और पेल लिलैक कलर ऑप्शन के साथ पेश किया गया है। मोटो जी पावर 5जी की कनाडा में बिक्री 12 अप्रैल से शुरू होने की भी पुष्टि हो गई है।

इस बीच, मोटो जी 5जी स्मार्टफोन के 4 जीबी रैम + 128 जीबी स्टोरेज एडिशन की कीमत $199.99 (लगभग 17,000 रुपये) है। यह 21 मार्च को टी-मोबाइल और मेट्रो बाय टी-मोबाइल पर उपलब्ध होगा, इसके बाद क्रिकेट, बूस्ट इनफिनिटी, बूस्ट मोबाइल, वेरिज़ॉन, एक्सफिनिटी मोबाइल, वॉलमार्ट फैमिली मोबाइल और अन्य पर उपलब्ध होगा।

इसकी बिक्री 2 मई से Motorola.com, Amazon और BestBuy पर शुरू होगी। कनाडा में, Moto G 5G 2 मई से उपलब्ध होगा। दोनों फोन को फिलहाल अमेरिका में लॉन्च किया गया है।

Priyanka Singh के बारे में
Avatar photo
Priyanka Singh 8 साल से मीडिया क्षेत्र से जुड़ी प्रियंका सिंह इस समय Timesbull.com को अपने कार्यों से योगदान दे रही हैं। जिसमें इन्होंने (क्राइम, देश-विदेश,शिक्षा,लाइफस्टाइल,मनोरंजन,गैजेट्स इत्यादि) बीट पर काम किया। इनके लेखनी को Timesbull.com पाठकों ने काफी पसंद भी किया। एक छोटे संस्थान से शुरुआत करने वाली प्रियंका सिंह अपने करियर में साल 2016 में राजस्थान पत्रिका से जुड़ी। इन्होंने 2 साल तक राजस्थान पत्रिका को अपनी सेवा प्रदान की। तत्पश्चात इनका सफर 2018 में इंडिया डॉट कॉम की तरफ बढ़ चला। यहां प्रियंका सिंह ने लेखनी के साथ - साथ वीडियो कार्य क्षेत्र में भी कार्य किया। फिर इनका सफर आगे बढ़ा 2021 की तरफ, जहां इन्होंने न्यूज 24 डिजिटल प्लेटफॉर्म के साथ काम शुरू किया। फिर प्रियंका सिंह Timesbull.com के साथ जुड़ी। प्रियंका ने हर बीट से जुड़े कंटेट पर काम किया है। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App