iPhone की इस सेटिंग को ठीक करते ही Video Quality होगी जबरदस्त, DSLR भी हो जायेगा फेल! यहां समझिए कैसे?

Avatar photo

By

Priyanka Singh

नई दिल्ली, iPhone Video Quality Tips: इस मॉडर्न जमाने में अधिकतर लोगों की पहली पसंद आईफोन बनी हुई है। ऐसा इसलिए क्योंकि इसके कुछ फीचर्स अन्य फोन्स से बेहतर होते है। यह देखने में भी काफी प्रीमियम सा लुक देता है। इसके साथ ही ये सेफ्टी और सिक्योरिटी भी देता है।

इसके कैमरा क्वालिटी की बात करें तो इस मामले में iPhone को जबरदस्त फोन माना गया है। कैमरा के मामले में कोई दूसरा फोने इसे टक्कर नहीं दे सकता है। इसी बीच इंस्टाग्राम एक पर एक ऐसा वीडियो वायरल हो रहा है, जहां आइफोन के कैमरा क्वालिटी को लेकर एक लड़का गुस्सा हो जाता है। जबकि iphone के कैमरे के तो चर्चे पर्चे पूरी दुनिया में छाए है। फिर भी ऐसा क्यों? आइए, जानते हैं इसके पीछे की स्टोरी क्या हैं?

वायरल वीडियो का क्या है सच ?

दरअसल, वायरल हो रही ये वीडियो एक Spiktech इंस्टाग्राम यूजर की है। जो अपनी कई वीडियो टेक्नोलॉजी के ऊपर बनाते हैं। वीडियो में एक लड़का गुस्से से अंदर आता है और अपना आइफोन फेंक के दुकानदार पर मारता है। और बोलता हैं ” मुझे इसका रिफंड चाहिए। मेरे दोस्त के पास भी आइफोन है, लेकिन उसका कैमरा तो अच्छा है।”

इतने में दुकानदार कहता हैं कि आइफोन में कैमरा क्वालिटी ठीक करने के लिए दो सेटिंग होती है। वो उसके बारे में बताने लगता हैं तो यह हैं पूरी स्टोरी। अगर आप भी एक आइफोन यूजर हैं और आपके फोन की भी कैमरा क्वालिटी थोड़ी बेकार सी आ रही है। तो आइए हम आपको इसे ठीक करने के बारे में कुछ टिप्स बताते हैं।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Sanket Prakash Khandagale (@spiktec_)

 

सेटिंग चेंज करते ही और हसीन बन जाएगा आइफोन कैमरा

– सबसे पहले आपको iphone की सेटिंग्स में जाना है।
– फिर कैमरा ऑप्शन दिखेगा उसपर टैप करना हैं। इसके बाद Format में जाकर Most Compatible पर टैप करना है।
– इसके बाद Record Video ऑप्शन पर जाकर 4K at 60 fps यानी (High Efficiency) पर जाना है।
– फिर इसके बाद HDR Video को ऑन करना है।
– अगर आप स्लो मोशन वीडियो बनाते हैं तो इसके लिए आप 1080 p HD at 240 fps (High Efficiency) को क्लिक कर सकते है।
– इतना ही नहीं फ्लिकर वीडियो को ठीक करने के लिए फिर से कैमरा सेटिंग में जाएं और Show PAL Formats को ऑन कर दीजिए। इस तरह से आप अपने आईफोन से हाई क्वालिटी वाली वीडियो को शूट कर सकते हैं।

Priyanka Singh के बारे में
Avatar photo
Priyanka Singh 8 साल से मीडिया क्षेत्र से जुड़ी प्रियंका सिंह इस समय Timesbull.com को अपने कार्यों से योगदान दे रही हैं। जिसमें इन्होंने (क्राइम, देश-विदेश,शिक्षा,लाइफस्टाइल,मनोरंजन,गैजेट्स इत्यादि) बीट पर काम किया। इनके लेखनी को Timesbull.com पाठकों ने काफी पसंद भी किया। एक छोटे संस्थान से शुरुआत करने वाली प्रियंका सिंह अपने करियर में साल 2016 में राजस्थान पत्रिका से जुड़ी। इन्होंने 2 साल तक राजस्थान पत्रिका को अपनी सेवा प्रदान की। तत्पश्चात इनका सफर 2018 में इंडिया डॉट कॉम की तरफ बढ़ चला। यहां प्रियंका सिंह ने लेखनी के साथ - साथ वीडियो कार्य क्षेत्र में भी कार्य किया। फिर इनका सफर आगे बढ़ा 2021 की तरफ, जहां इन्होंने न्यूज 24 डिजिटल प्लेटफॉर्म के साथ काम शुरू किया। फिर प्रियंका सिंह Timesbull.com के साथ जुड़ी। प्रियंका ने हर बीट से जुड़े कंटेट पर काम किया है। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App