NEET की तैयारी करें मात्र 7000 रुपए में, जाने इतने सस्ते में कैसे 

Avatar photo

By

Sanjay

NEET: एम्स दिल्ली देश का नंबर-1 मेडिकल कॉलेज है। यहां से एमबीबीएस करना हर मेडिकल छात्र का सपना होता है। इसमें केवल NEET UG टॉपर्स को ही प्रवेश मिल सकता है।

इसलिए, अगर किसी को एम्स में प्रवेश लेने का अवसर मिले, तो वह शायद ही एक पल के लिए भी किसी अन्य मेडिकल कॉलेज के बारे में सोचेगा। लेकिन साल 2023 में NEET UG में नंबर-1 रैंक हासिल करने वाले प्रभंजन जे ने अपने फैसले से सभी को चौंका दिया. उन्होंने एम्स दिल्ली के बजाय जवाहरलाल नेहरू इंस्टीट्यूट ऑफ पोस्ट ग्रेजुएट मेडिकल एजुकेशन एंड रिसर्च (JIPMER) पुडुचेरी को चुना।

NIRF रैंकिंग 2023 में मेडिकल कॉलेजों की रैंकिंग में JIPMER पुडुचेरी देश के टॉप-5 कॉलेजों में शामिल हुआ. यह 72.10 के स्कोर के साथ एनआईआरएफ रैंकिंग में पांचवें स्थान पर था। आइए जानते हैं JIPMER पुडुचेरी में एमबीबीएस की फीस और कटऑफ के बारे में।

JIPMER पुडुचेरी में एमबीबीएस की फीस

JIPMER, पुडुचेरी में एमबीबीएस के लिए ट्यूशन फीस 1200 रुपये है। एसोसिएशन शुल्क, शिक्षण संसाधन शुल्क, कॉर्पस फंड शुल्क और छात्र सूचना प्रणाली शुल्क सहित कुल शुल्क 6770 रुपये है।

इसके अलावा, हॉस्टलर्स को साल में एक बार 6000 रुपये का स्थापना शुल्क और 500 रुपये प्रति माह हॉस्टल रूम (डबल रूम) शुल्क का भुगतान करना होगा। एक कमरे का किराया 750 रुपये प्रति माह है.

NEET UG 2023 टॉपर वितरण अंक

NEET UG 2023 के टॉपर प्रभंजन जे मूल रूप से तमिलनाडु के रहने वाले हैं। उन्होंने अपनी 10वीं की पढ़ाई इंग्लिश मीडियम स्कूल से पूरी की। इसके बाद उन्होंने चेन्नई से 12वीं भी पास की. प्रभंजन ने NEET UG में 720 में से 720 अंक हासिल किए थे. उनके माता-पिता दोनों सरकारी स्कूलों में शिक्षक हैं।

Sanjay के बारे में
Avatar photo
Sanjay मेरा नाम संजय महरौलिया है, मैं रेवाड़ी हरियाणा से हूं, मुझे सोशल मीडिया वेबसाइट पर काम करते हुए 3 साल हो गए हैं, अब मैं Timesbull.com के साथ काम कर रहा हूं, मेरा काम ट्रेंडिंग न्यूज लोगों तक पहुंचाना है। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App