Optical illusions: तस्वीर में एक स्केट बोर्ड छिपा है, क्या आप इसे 9 सेकंड में ढूंढ सकते हैं, जल्दी ढूंढे 

Avatar photo

By

Sanjay

Optical illusions: भ्रम हमारी आँखों का धोखा है. इसमें जैसा हम सोचते और विश्वास करते हैं वैसा कुछ नहीं होता। ऐसा ही एक ब्रेन टीज़र है ऑप्टिकल इल्यूजन। इसमें आपके सामने एक तस्वीर रखी होती है।

जो आपके दिमाग को भ्रमित करने का काम करती है. जैसा इस तस्वीर में दिख रहा है वैसा है नहीं. इसमें हमेशा कुछ न कुछ छिपा होता है, जिसे आप आसानी से नहीं खोज सकते। इसलिए इसे हल करने में बहुत मजा आता है.

इतना ही नहीं, ऑप्टिकल इल्यूजन आपके दिमाग के लिए भी बहुत फायदेमंद होता है। यह एक तरह की ब्रेन एक्सरसाइज है, जो आपके दिमाग को सक्रिय बनाती है। इस गेम को हल करने से आपकी अवलोकन कौशल भी मजबूत होती है। इसलिए आपको इसे रोजाना हल करना चाहिए और अगर आप इसे रोजाना नहीं भी कर पाते हैं तो भी समय-समय पर इसे हल करने का प्रयास जरूर करना चाहिए। आइए देखें कि आज के ऑप्टिकल इल्यूजन की चुनौती क्या है।

आज के चैलेंज के लिए आपके सामने एक तस्वीर रखी गई है, जिसमें एक गैराज का नजारा दिखाई देगा. इसमें कार, अलमारी, बक्से, टायर आदि जैसी कई चीजें नजर आएंगी, लेकिन जो नहीं दिखता वह है स्केट बोर्ड। तुम्हें उसे ढूंढना होगा. इसके लिए आपके पास सिर्फ 9 सेकंड हैं. अगर आप वाकई इस चैलेंज को 9 सेकेंड में पूरा कर लेते हैं तो समझ लीजिए कि आपकी आंखें किसी बाज से कम नहीं हैं।

आपको क्या उत्तर मिला?

यदि आपको अभी तक वह स्केट बोर्ड नहीं मिला है, तो कोई चिंता नहीं, हमने आपको कवर कर दिया है। अगर आप तस्वीर को ध्यान से देखेंगे तो आपको दाहिनी ओर अलमारी के बगल में स्केट बोर्ड के पहिये दिखाई देंगे। हमने इसे चिह्नित कर दिया है ताकि आप इसे आसानी से पा सकें।

Sanjay के बारे में
Avatar photo
Sanjay मेरा नाम संजय महरौलिया है, मैं रेवाड़ी हरियाणा से हूं, मुझे सोशल मीडिया वेबसाइट पर काम करते हुए 3 साल हो गए हैं, अब मैं Timesbull.com के साथ काम कर रहा हूं, मेरा काम ट्रेंडिंग न्यूज लोगों तक पहुंचाना है। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App