BSEH Exams 2024: हरियाणा बोर्ड परीक्षा की नई तारीख जारी, नकल के कारण रद्द हुई परीक्षा

Avatar photo

By

Sanjay

BSEH Exams 2024: बोर्ड परीक्षाओं में सख्ती के बावजूद नकल की घटनाएं सामने आती रहती हैं. हरियाणा बोर्ड परीक्षा 2024 में भी नकल की सूचना मिलने पर परीक्षा रद्द करनी पड़ी थी.

बोर्ड ऑफ स्कूल एजुकेशन, हरियाणा ने अब दोबारा परीक्षा आयोजित करने का फैसला किया है। इस संबंध में आप बीएसईएच की आधिकारिक वेबसाइट bseh.org.in पर नोटिफिकेशन देख सकते हैं।

हरियाणा बोर्ड कुछ विषयों की परीक्षा दोबारा आयोजित करेगा. इस बात की जानकारी नोटिस के जरिए दी गई है. यदि आपकी बोर्ड परीक्षा रद्द कर दी गई है तो आपको बीएसईएच की आधिकारिक वेबसाइट पर नए परीक्षा कार्यक्रम को ध्यान से देखना चाहिए। परीक्षा की तारीख चूकने की स्थिति में आपका साल बर्बाद हो जाएगा और आपको अगले साल परीक्षा के लिए इंतजार करना पड़ेगा।

हरियाणा बोर्ड की दोबारा परीक्षा कब होगी?

हरियाणा बोर्ड के नोटिफिकेशन के मुताबिक, 10वीं और 12वीं कक्षा की रद्द परीक्षाएं 16 अप्रैल 2024 (हरियाणा बोर्ड 10, 12 परीक्षा तिथि) को फिर से आयोजित की जाएंगी। आपकी जानकारी के लिए बता दे कि हरियाणा बोर्ड अंग्रेजी कोर और इतिहास विषयों के लिए दोबारा परीक्षा आयोजित करेगा. हरियाणा बोर्ड परीक्षा 2024 दोपहर 12.30 से 3.30 बजे के बीच आयोजित की जाएगी. हरियाणा बोर्ड 10वीं, 12वीं की परीक्षा नूंह जिले के मुख्यालय में होगी.

हरियाणा बोर्ड परीक्षा क्यों रद्द की गई?

हरियाणा के नूंह जिले में बोर्ड परीक्षा के दौरान बड़े पैमाने पर नकल की खबरें आईं. छात्रों के नकल करने का वीडियो भी वायरल हुआ था. इसमें कुछ लोग स्कूल की दीवार पर चढ़कर छात्रों तक नोट्स पहुंचाने की कोशिश कर रहे थे.

मामला संज्ञान में आने के बाद बीएसईएच के अध्यक्ष वेद प्रकाश यादव ने कुछ परीक्षा केंद्रों पर 10वीं की परीक्षा रद्द कर दी थी. आरोही मॉडल हायर सेकेंडरी स्कूल, रेवासन और हिंदू हायर सेकेंडरी स्कूल, नूंह के छात्र फिर से परीक्षा देंगे।

Sanjay के बारे में
Avatar photo
Sanjay मेरा नाम संजय महरौलिया है, मैं रेवाड़ी हरियाणा से हूं, मुझे सोशल मीडिया वेबसाइट पर काम करते हुए 3 साल हो गए हैं, अब मैं Timesbull.com के साथ काम कर रहा हूं, मेरा काम ट्रेंडिंग न्यूज लोगों तक पहुंचाना है। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App