भरपूर लाभ के साथ जबरदस्त है ये Credit Cards! फ्री एनुअल फीस, भारी कैशबैक जानिए सभी फीचर्स

Ajeet Singh

By

Ajeet Kumar

नई दिल्ली:Credit Card. देश और दुनिया की इकोनॉमी तेजी से कैशलेस होते जा रही है, बैंक ग्राहकों के लिए डेबिट कार्ड के अलावा खर्च को और फ्लो बढ़ाने के लिए क्रेडिट कार्ड जारी कर रही है, दरअसल ग्राहकों के हैसियत से  क्रेडिट कार्ड पर खर्च करने की पैसों की लिमिट दी जाती है।वही ग्राहकों के लिए जबरदस्त फीचर वाला क्रेडिट कार्ड ऑफर किया जाता है जिसमें कैशबैक से लेकर बंपर फायदे मिलते हैं।

अगर आप कोई क्रेडिट कार्ड के लिए अप्लाई करना चाहते हैं, तो यहां पर आपके लिए कुछ बैंकों के एंट्री लेवल कार्ड के बारे में जानकारी दे रहे हैं जिसमें कैशबैक रिवॉर्ड पॉइंट के साथ बेनेफिट देख सकते हैं।

इंडियनऑयल एक्सिस बैंक क्रेडिट कार्ड

अगर आप एक्सिस बैंक के ग्राहक हैं, तो आप को इंडियन ऑयल एक्सिस बैंक को-ब्रांडेड क्रेडिट कार्ड अप्लाई करने का मौका मिल रहा है,जिससे इस कार्ड पर मिलने वाले फीचर्स बात करें तो आप को कार्ड जारी होने 30 दिन के अंदर फ्यूल भराने पर आपको 250 रुपये तक का कैशबैक दिया जा रहा है, अगर आप 100 रुपये खर्च करते हैं, तो 5 रिवॉर्ड प्वाइंट्स का फायदा मिल सकता है।

अमेजन पे आईसीआईसीआई क्रेडिट कार्ड

अगर आप ऐसे क्रेडिट कार्ड को अप्लाई करना चाहते हैं, जिसमें एनुअल फीस फ्री हो तो आप के लिए अमेजन पे आईसीआईसीआई क्रेडिट कार्ड अच्छा साबित हो सकता है। बैंक का ये क्रेडिट कार्ड कोई एनुअल फीस कंपनी नहीं और यह एक लाइफ टाइम फ्री क्रेडिट कार्ड है। इसमें प्राइम अमेजन मेंबर्स को खरीद पर 5 प्रतिशत कैशबैक और नॉन प्राइम मेंबर्स को 3 प्रतिशत कैशबैक के साथ साथ इससे पैसा खर्च करने पर फ्यूल सरचार्ज में भी एक प्रतिशत की छूट दी जा रही है।

स्विगी एचडीएफसी क्रेडिट कार्ड
अगर आप खाने पीनें की चीजों का ज्यादा ऑर्डर करते हैं, तो आपे के लिए स्विगी एचडीएफसी क्रेडिट कार्ड जबरदस्त हो सकता है। हालांकि आप को इस पर एनुअल फीस 500 रुपये देनी होगी, जिससे सबसे बड़ा फायदा में से एक स्विगी से खाना मंगाने पर 10 प्रतिशत का कैशबैक (अधिकतम 1500 रुपये) आप को मिल सकता है, हालांकि यदि कोई कार्ड धारक 1 साल 2 लाख रुपये से ज्यादा खर्च करते हैं तो एनुअल फीस नहीं चार्ज की जाएगी।

Ajeet Kumar के बारे में
Ajeet Singh
Ajeet Kumar छत्रपति शाहू जी महाराज युनिवर्सिटी कानपुर से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर करने के बाद मीडिया के क्षेत्र में कदम रखा, फर्स्ट न्यूज 24X7 में 6 महीने तक कटेंट राइटर बतौर काम किया। इसके बाद आवाज न्यूज ऐप में अपनी सेवाएं दी। मौजूदा समय में पिछले 3 साल से अधिक समय से टाइम्सबुल पर अपनी सेवाएं दे रहा हूं। यहां पर बिजनेस, निवेश जैसे बीट पर खबरें लिख रहा हुं। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App