SBI दे रहा शानदार ऑफर, अब एफडी कराने पर होगा तगड़ा फायदा, जानें डिटेल

Avatar photo

By

Adarsh Pal

नई दिल्ली SBI Offer: देश के आज के ग्रीन या रिन्यूएबल एनर्जी की ओर काफी तेजी से बढ़ रहा है। बैंकों की तरफ से ग्रीन प्रोजेक्ट्स की फाइनेंसिंग को प्रमोट किया जा रहा है। इसी कारण से बैंकों के द्वारा ग्रीन एफडी को शुरु कर दिया गया है।

ये एफडी स्कीम एक आम फिक्स डिपॉजिट की तरह ही है। इनमें जमा इंश्योरेंस एंड क्रेडिट गारंटी कॉरपोरेशन एक्ट 1961 के तहत कवर किया जाता है। इश कारण से ग्रीन एफडी में पैसा डूबने का भी कोई खतरा नहीं होता है। इस समय एसबीआई, सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया और एयू बैंक ग्रीन एफडी ऑफर कर रहे हैं।

एसबीआई ग्रीन डिपॉजिट

SBI की तरफ से एसबीआई ग्रीन रूपी टर्म डिपॉजट ऑफर किया जा रहा है। इस एफडी में मिनिमम 1000 रुपये से निवेश को शुरु कर सकते हैं। इसमें मैक्जिम कोई लिमिट नहीं है। इसमें तीन अवधि की एफडी ऑफर की जा रही हैं।

इसमें 1111 दिनों और 1777 दिनों की फिक्स डिपॉजिट में साधारण निवेशकों को 6.65 फीसदी और बुजुर्गों को 7.15 फीसदी का ब्याज दिया जा रहा है। 2222 दिनों की फिक्स डिपॉजिट पर निवेशकों को 6.40 फीसदी और बुजुर्गों को 7.40 फीसदी का ब्याज दिया जा रहा है।

सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया ग्रीन टाइम डिपॉजिट

सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिा की तरफ से ग्रन टाइम डिपॉजिट पेश किया जा रहा है, बैंक के द्वारा 1111 दिनों की ग्रीन एफडी में 5.90फीसदी, 2222 दिनों की ग्रीन एफडी पर 6 फीसदी और 3333 दिनों की ग्रीन एफडी पर 6.10 फीसदी का ब्याज दिया जा रहा है।

एयू ग्रीन एफडी

एयू स्मॉल फाइनेंस बैंक की तरफ से एयू ग्रीन एफडी पेश की जा रही हैं। इसमें एक साल से लेकर 10 साल तक का निवेश किया जा सकता है। बैंक के द्वारा 12 महीने की ग्रीन एफडी पर 6.75 फीसदी और 18 महीने की ग्रीन एफडी पर 8 फीसदी, 36 महीने की ग्रीन एफडी पर 7.50 फीसदी, 60 महीने और 120 महीने की ग्रीन एफडी पर 7.25 फीसदी का ब्याज दिया जा रहा है।

Adarsh Pal के बारे में
Avatar photo
Adarsh Pal आदर्श पाल छत्रपति शाहू जी महाराज युनिवर्सिटी कानपुर से पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त कर टाइम्सबुल मीडिया में बतौर कंटेंट राइटर काम कर रहे हैं। कंटेंट क्रिएशन के साथ नजर से खबर पकड़ने में माहिर और पत्रकारिता में लगभग 3 साल का अनुभव। टाइम्सबुल में आने से पहले आदर्श पाल न्यूज बाइट और न्यूज चेकर हिंदी में अपनी सेवाएं दे चुके हैं। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App