एफडी करने पर इन बैकों से मिल रहा छप्परफाड़ ब्याज, फटाफट करें निवेश

Avatar photo

By

Vipin Kumar

नई दिल्लीः हर कोई चाहता है कि वो ऐसी जगह पैसा निवेश करें जिससे ठीक ठाक रिटर्न मिल जाए। भारत के कई बड़े बैंक ऐसे हैं जहां निवेश करने पर बंपर फायदा मिल जाता है। आप कहीं जॉब करते हैं और पैसा जमकर कर ब्याज लेना चाहते हैं तो अब कई बैंकों से फायदा लेने का बढ़िाय मौका है, जिसे आप तनिक भी ना गंवाएं।

अगर आपने निवेश करने का मौका हाथ से निकाला तो फिर पछताव करना होगा। आज हम आपको कई ऐसे बैंक बताने जा रहे हैं, जहां से आपको बंपर ब्याज का लाभ मिल जाएगा, जिससे आपको किसी तरह की दिक्कत नहीं होगी। इस कड़ी में SBI, PNB या ICICI जैसे बैंक शामिल हैं,। जो किसी सुनहरे ऑफर की तरह हैं। इन बैंकों में एफडी करने पर कितना पब्याज मिलता है, यह जानने के लिए आर्टिकल ध्यान से पढ़ना होगा।

एसबीआई में मिल रहा तगड़ा ब्याज

देश के बड़े बैंकों में गिने जाने वाले एसबीआई में निवेश कर पर ठीक ठाक ब्याज मिल रहा है। ग्राहकों को 7 दिनों से लेकर 10 साल तक की अवधि के लिए FD योजनाएं मिलती है। वहीं, यह बैंक 2 करोड़ रुपये से कम राशि वाली FD योजनाओं पर 7.50 प्रतिशत वार्षिक ब्याज दर का अधिकतम रिटर्न मिल रहा है।

इसपर मिनिमम 3 फीसदी और अधिकतम 7.50 प्रतिशत ब्याज का लाभ मिल रहा है। वरिष्ठ नागरिक श्रेणी में ग्राहकों को न्यूनतम 3.50 प्रतिशत और अधिकतम 7.50 प्रतिशत वार्षिक ब्याज की पेशकश भी कर रहा है।

वआईसीआईसीआई बैंक अपने कस्टमर को 2 करोड़ रुपये से कम की फिक्स्ड डिपॉजिट पर 7 फीसदी से ज्यादा वार्षिक ब्याज दर का रिटर्न आराम से मिल रहा है। इस बैंक में आप 7 दिन से लेकर 10 साल तक की FD स्कीम में अपना पैसा निवेश करने का काम कर सकते हैं, जो किसी बढ़िया ऑफर की तरह है।

अपने आम ग्राहकों को मिनिमम 3 फीसदी और अधिकतम 7.10 फीसदी का ब्याज देने का काम कर रहा है। वरिष्ठ नागरिक श्रेणी के कस्टमर को मिनिमम 3.50 फीसदी और अधिकतम 7.60 प्रतिशत सालाना ब्याज दे रहा है।

पंजाब नेशन बैंक भी दे राह मोटा लाभ

देश में दूसरे नंबर का बैंक पीएनबी भी भी लोगों को एफडी करने पर तगड़ा रिटर्न दे रहा है। पीएनबी ग्राहकों को 7 दिनों से लेकर 10 साल तक की अवधि के लिए FD योजनाएं देने का काम कर रहा है। यह बैंक 2 करोड़ रुपये से कम राशि वाली FD योजनाओं पर अधिकतम 7.75 प्रतिशत वार्षिक ब्याज दर का रिटर्न दे रहा है। बैंक आम लोगों को FD पर न्यूनतम 3.50 फीसदी और अधिकतम 7.25 फीसदी ब्याज दर का लाभ दे रहा है।

Vipin Kumar के बारे में
Avatar photo
Vipin Kumar पत्रकारिता के क्षेत्र में 6 साल काम करने का अनुभव प्राप्त है। प्रतिष्ठित अखबार में काम करने के अलावा न्यूज 24 पॉर्टल में 3 साल सेवा दी। क्राइम, पॉलिटिकल, बिजनेस, ऑटो, गैजेट्स और मनोरंजन बीट्स पर काम किया। अब करीब 2 साल से उभरती वेबसाइट Timesbull.com में सेवा दे रहे हैं। हमारा मकसद लोगों तक तथ्यों के साथ सही खबरें पहुंचाना है। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App