Home Loan पर होगी अब बड़ी बचत, सबसे कम ब्याज दर पर होम लोन ऑफर कर रहें है ये 8 बैंक

By

Yogesh Yadav

Home Loan : आमतौर Home Loan लॉन्ग टर्म के लिए जाता है जैसे की 15 से 20 साल की अवधि के लिए। ऐसे में ब्याज की दर अधिक होने पर लंबे समय तक ब्याज के रूप में भारी रकम लोगों को चुकानी पड़ती है। लेकिन ब्याज की दर कम हो तो आपकी अच्छी खासी बचत हो सकती है।

इसीलिए हम आपको कुछ ऐसे बैंकों के बारे में जानकारी देने जा रहे हैं जो वर्तमान समय में अन्य बैंकों की तुलना में सबसे कम ब्याज दर के साथ Home Loan ऑफर कर रहे हैं। आइए इन सभी बैंको के नाम और इनके Home Loan Interest Rate के बारे में जानते है।

Maruti Suzuki Swift 2024: Booking, features, launch date and price

2024 Bajaj Pulsar 125: Powerful bike with powerful updates! 

बैंक ऑफ बड़ौदा होम लोन

30 साल की अवधि के लिए यदि आप बैंक ऑफ बड़ौदा से होम लोन लेते हो तो सालाना आपको 8.4% से लेकर 10.90% तक ब्याज देना पड़ेगा।

पंजाब नेशनल बैंक होम लोन 

वही पंजाब नेशनल बैंक से 30 साल के लिए होम लोन लेने पर आपको प्रति वर्ष 8.4% से 10.25% ब्याज चुकाना होगा।

एसबीआई होम लोन 

एसबीआई की तरफ से अपने ग्राहकों को प्रतिवर्ष 8.50% से 9.85% तक ब्याज की दरें होम लोन पर पेश की जा रही है। यह 30 सालों की अवधि के लिए है।

एचडीएफसी बैंक होम लोन

समान अवधि के लिए अगर आपको एचडीएफसी बैंक से होम लोन चाहिए तो इसके लिए प्रति वर्ष आपको 8.7% तक या उससे अधिक ब्याज का भुगतान करना होगा। जबकि लोन के रूप में आपको 10 करोड़ रुपए तक मिल सकता है। बैंक, संपत्ति की 90% कीमत तक की राशि लोन के रूप में ऑफर कर रही है।

आईसीआईसीआई बैंक होम लोन

30 साल के लिए होम लोन पर ब्याज की दर आईसीआईसीआई बैंक की तरफ से 8.75% प्रतिवर्ष से शुरू है। इसके साथ बैंक द्वारा 0.5% प्रोसेसिंग शुल्क भी लिया जाएगा।

केनरा बैंक होम लोन

केनरा बैंक से आपको 8.5% ब्याज की दर से होम लोन मिल जायेगा। जबकि 20 सालों की अवधि के लिए अगर आप 75 लाख रुपए लोन लेते हो तो आपको 64,650 रुपए ईएमआई के रूप में देना पड़ेगा।

सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया होम लोन

अपने ग्राहकों को सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया की तरफ से भी 8.5% के शुरुआती ब्याज दर के साथ होम लोन ऑफर किया जा रहा है।

कोटक महिंद्रा बैंक होम लोन

कोटक महिंद्रा की तरफ से 20 सालों के होम लोन पर शुरुआती ब्याज दर 8.7 प्रतिशत है। अगर 75 लाख रुपए का होम लोन 20 सालों के लिए लिया जाए तो आपकी ईएमआई 65,550 रुपए बनेगी।

Yogesh Yadav के बारे में
Yogesh Yadav मेरा नाम योगेश यादव है और पत्रकारिता के क्षेत्र में मेरा अनुभव 3 सालों से अधिक का है। खास तौर पर फाइनेंस विषय के बारे में लिखने में मेरी रुचि अधिक है। म्यूचुअल फंड, बिजनेस आइडिया, बैंकिंग और पोस्ट स्कीम के बारे में लिखना मुझे पसंद है। अतः TimesBull.com के द्वारा अब मैं अपनी सेवाएं दे रहा हूं। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App