Business Ideas: सिर्फ 5 हजार रुपये की लागत में शुरु करें ये बिजनेस, हर महीने घर बैठे होगी बंपर कमाई

Avatar photo

By

Adarsh Pal

नई दिल्ली Low Cost Business Ideas: बिजनेस एक ऐसा माध्यम है जिससे आप कम समय में तगड़ी कमाई कर सकते हैं। बहराल बिजनेस शुरु करना आसान नहीं होता है। इसमें काफी जोखिम होता है। वहीं यदि आप प्लान बनाकर और सही तरीके से बिजनेस को शुरु करते हैं तो उसके सफल होने की संभावना है।

आज हम आपको एक शानदार बिजनेस आइडिया के बारे में बताने जा रहे हैं जिसको शुरु करने के बाद आप अपनी बंपर कमाई कर सकते हैं। आपको बता दें इस बिजनेस में आपको चाय का कुल्लहड़ बनाने हैं।

क्यों कि इस समय बस, रेलवे स्टेशन, चाय की दुकानों पर लोग कुल्हड़ में चाय पीना पसंद करते हैं। ऐसे में कुल्हड़ की मांग भी काफी बढ़ रही है। कुल्हड़ के बिजनेस को काफी कम लागत में शुरु कर सकते हैं। इसके बारे में विस्तार से जानते हैं।

कुल्हड़ के इस बिजनेस को शुरु करने के लिए आपको ज्यादा पैसों को निवेश करने की जरूरत नहीं होगी। आप सिर्फ 5 हजार रुपये के निवेश से इस बिजनेस की शुरुआत कर सकते हैं।

इसके साथ में इस बिजनेस को शुरु करने के लिए आपको चॉक खरीदनी होगी। आपकी जानकारी के लिए बता दें कुल्हड़ को बढ़ावा देने के लिए सरकार कुम्हार सशक्तिकरण स्कीम लाती रहती है।

सरकार की इस स्कीम के तहत सरकार गरीब कुम्हारों को इलेक्ट्रक चॉक दे रही है। ऐसे में आप इस स्कीम का लाभ लेकर अपने घरों में इलेक्ट्रिक चॉक की सहायता से कुल्हड़ को बना सकते हैं।

अगर आप रेगुलर तरीके से कुल्हड़ बनाकर उसको बेचत हैं तो ऐसे में आप इस बिजनेस के जरिए से हर रोज 1 हजार रुपये तक की इनकम आसानी से कर सकते हैं। देश में काफी लोग कुल्हड़ बनाने वाले इस बिजनेस के जरए से हर महीने हजारों रुपये की कमाई कर रहे हैं।

Adarsh Pal के बारे में
Avatar photo
Adarsh Pal आदर्श पाल छत्रपति शाहू जी महाराज युनिवर्सिटी कानपुर से पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त कर टाइम्सबुल मीडिया में बतौर कंटेंट राइटर काम कर रहे हैं। कंटेंट क्रिएशन के साथ नजर से खबर पकड़ने में माहिर और पत्रकारिता में लगभग 3 साल का अनुभव। टाइम्सबुल में आने से पहले आदर्श पाल न्यूज बाइट और न्यूज चेकर हिंदी में अपनी सेवाएं दे चुके हैं। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App