मारुति की इस Sedan के आगे अच्छी-अच्छी गाड़ियां टेकती हैं माथा.. कम कीमत में तगड़े फीचर्स देने का घमंड!

Avatar photo

By

Krishna Tiwari

Maruti Ciaz VDi SHVS: अगर आप भी वर्ष 2024 में एक बेहतरीन Sedan गाड़ी खरीदने के इच्छुक है तो आपको एक नजर मारुति के तरफ से आने वाली Ciaz VDi SHVS वेरिएंट पर जरूर डालनी चाहिए। क्योंकि यह गाड़ी आपको 28.09 Kmpl का काफी ज्यादा बढ़िया माइलेज तो देती है। इसी के साथ आपको इसमें मिलने वाला 1248 cc का इंजन काफी तगड़ी परफॉर्मेंस देता है। सबसे अच्छी बात तो यह है कि अभी यह गाड़ी काफी कम कीमत पर मिल रही है। जी हां ! जहां इसकी एक्स शोरूम कीमत 8.23 लाख़ रुपए है। वही यह गाड़ी अभी आपको मात्र ₹4,00,000 में मिल रही है। आइए जानते हैं इस गाड़ी को इतने कम दाम पर लेने का पूरा तरीका तथा इसमें आने वाले सभी फीचर्स।

 

Maruti Ciaz VDi SHVS गाड़ी में आने वाले सभी फीचर्स

अगर हम Maruti Ciaz के VDi SHVS वेरिएंट में आने वाले फीचर्स की बात करें तो इसमें आपको सबसे पहले 1248 cc का 4 सिलेंडर वाला दमदार डीजल इंजन देखने के लिए मिल जाता है जो 200 NM का अधिकतम टॉर्क तथा 88.5 bhp की अधिकतम पावर जेनरेट करता है। यह गाड़ी 5 लोगों की सीटिंग कैपेसिटी तथा मैन्युअल ट्रांसमिशन के साथ आती है। बात करें इस सेडान गाड़ी से मिलने वाले माइलेज की तो से आपको आसानी से 28.09 Kmpl का शानदार माइलेज तथा 25.5 Kmpl का सिटी माइलेज देखने के लिए मिलता है।

इसी के साथ आप इस गाड़ी में 43 लीटर तक फ्यूल दिशा निर्देश अनुसार डलवा सकते हैं। एक सेडान गाड़ी होने के नाते भी इसमें आपको 170 MM का ग्राउंड क्लीयरेंस देखने के लिए मिल जाता है जो काफी अच्छी बात है।

Maruti Ciaz VDi SHVS गाड़ी मिल रही इतनी कम कीमत में

आपकी जानकारी के लिए बता दें Maruti Ciaz के VDi SHVS वेरिएंट को कंपनी की तरफ से डिस्कंटीन्यू कर दिया गया लेकिन यदि हम इसकी लास्ट एक्स शोरूम कीमत की बात करें तो वह तकरीबन 8.23 लाख़ रुपए थी। लेकिन यही गाड़ी अभी आपको कारदेखो की वेबसाइट पर मात्र ₹4,00,000 की मिल रही है।

दरअसल यह एक सेकंड हैंड गाड़ी है जिसको इसके फर्स्ट ओनर ने 42,253 किलोमीटर चलाया है तथा इसको बेचने के लिए लिस्ट कर दिया है। अच्छी बात यह है कि इस गाड़ी की संपूर्ण टेस्टिंग cardekho.com की टीम के द्वारा कर ली गई है और यह बिल्कुल परफेक्ट निकली है। यदि आप इस दाम पर एक बढ़िया सेडान गाड़ी खरीदने की प्लानिंग कर रहे हैं तो यह एक काफी बेस्ट ऑप्शन हो सकता है।

Krishna Tiwari के बारे में
Avatar photo
Krishna Tiwari कृष्णा तिवारी पिछले 5 वर्षों से ऑटोमोबाइल तथा गैजेट इंडस्ट्री में कंटेंट राइटिंग कर रहे हैं। एक अनुभवी लेखक होने के नाते इस इंडस्ट्री की हर खबर पर चौकन्नी नज़र रखते हैं। खाली समय में इन्हें फुटबाल खेलना और ट्रैवलिंग करना प्रिय है। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App