सरकारी सर्टिफिकेट मिलते ही सरपट भागा इस कंपनी का शेयर! 5% का उछाल, दांव लगाने के लिए जानें डिटेल्स

Ajeet Singh

By

Ajeet Kumar

नई दिल्ली:Sona BLW Precision Forgings Share Price Update. अगर आप शेयर बाजार में एक एक्टिव निवेशक है और कमाई करने के लिए स्टॉक ढूंढते रहते हैं तो आप को जरूर इन खबरों से अपडेट रहना चाहिए। वही हाल ही में एक कंपनी को सरकार के द्वारा पीएलआई स्कीम का सर्टिफिकेट मिला है इस खबर के सुनते ही कंपनी के शेरों में जबरदस्त 5% की तेजी दर्ज की गई। जिससे इस उछाल आने के बाद कंपनी शेयरों का भाव 643 रुपए तक के लेवल पर पहुंच गया।

दरअसल यहां पर बात हो रही है, सोना बीएलडब्ल्यू प्रिसिजन फोर्जिंग्स (Sona BLW Precision Forgings) के बारे में। शेयर बाजार लिस्टेट इस कंपनी के शेयरों में आज के दिन शेयरों में 5 प्रतिशत की तेजी दर्ज की गई है। इस उछाल के बाद कंपनी के शेयरों का भाव 643 रुपये के लेवल पर पहुंच गया। इस उछाल के पीछे की वजह कंपनी से जुड़ी एक खबर को माना जा रहा है। सोना बीएलडब्ल्यू प्रिसिजन फोर्जिंग्स को PLI स्कीम के तहत सर्टिफिकेट मिला है। जिससे खरीदारी करने की होड़ सी लग गई है।

सोना बीएलडब्ल्यू प्रिसिजन फोर्जिंग्स (Sona BLW Precision Forgings) ने सेबी को दी जानकारी में कहा गया है, कि पीएलआई स्कीम के तहत सर्टिफिकेट पाने वाली पहली ऑटोमोटिव कंपनी है। जिससे सोना बीएलडब्ल्यू प्रिसिजन फोर्जिंग्स (Sona BLW Precision Forgings) ने आगे बताया हैं, कि कुल 7 प्रोडक्ट के लिए पीएलआई स्कीम में अप्लाई किया था। जिसमें पहले प्रोडक्ट के लिए सर्टिफिकेट सरकार से प्राप्त हो गया है।

क्या है पीएलआई स्कीम

प्रोडक्शन लिंक्ड इंसेंटिव या पीएलआई योजना स्कीम के बारे में आप को बता दें कि इस स्कीम को तहत देश भारत सरकार की  घरेलू इकाइयों में निर्मित उत्पादों की बढ़ना के लिए कंपनियों को प्रोत्साहन करती है, जिससे  यहां पर सरकारा के द्धारा कई प्रकार से छूट दी जाती है, जिससे देश में कई तहते युनिट लगाईं जाएं, जिससे  विनिर्माण क्षेत्र को बढ़ावा देना और आयात कम करना और रोजगार के मौके भी पैदा हो सकें।

Ajeet Kumar के बारे में
Ajeet Singh
Ajeet Kumar छत्रपति शाहू जी महाराज युनिवर्सिटी कानपुर से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर करने के बाद मीडिया के क्षेत्र में कदम रखा, फर्स्ट न्यूज 24X7 में 6 महीने तक कटेंट राइटर बतौर काम किया। इसके बाद आवाज न्यूज ऐप में अपनी सेवाएं दी। मौजूदा समय में पिछले 3 साल से अधिक समय से टाइम्सबुल पर अपनी सेवाएं दे रहा हूं। यहां पर बिजनेस, निवेश जैसे बीट पर खबरें लिख रहा हुं। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App