खटिया पर पड़ा फटा हुआ 100 का नोट तुरंत 28 लाख रुपये में करें सेल, बिक्री का तरीका भी आसान, जानें सबकुछ

Avatar photo

By

Vipin Kumar

नई दिल्लीः 100 का नोट जेब में रखा है तो फिर मालामाल पल भर में बनने का ख्वाब पूरा कर सकते हैं, जिससे किसी तरह की दिक्कत नहीं होगी। आप इस नोट को बेचकर आराम से 7 लाख रुपये तक कमा सकते हैं। वैश्विक बाजार में अब कई ऐसी वेबसाइट्स हैं, जहां आपको कई लाख रुपये तक आराम से मिल रहे हैं। आपने नोट की सेल करने का ऑफर हाथ से निकाला तो फिर पछतावा करना होगा, क्योंकि बार-बार ऐसे ऑफर नहीं आते हैं।

नोट की सल करने से पहले आपको इसकी निर्धारित की गई शर्तों के बारे में जानना होगा, जहां आपका सब कंफ्यूजन खत्म हो जाएगा। इसलिए जरूरी है कि आप पूरा आर्टिकल ध्यान से पढ़ लें, जिससे किसी तरह की दिक्कत नहीं होगी। इससे पहले भी लोग नोट बेचकर अमीर बन चुके हैं।

जानिए कहां करें नोट की सेल

अंतर्राष्ट्रीय बाजार में 100 के नोट की सेल करने का प्लान बना रहे हैं तो फिर जरूरी बातों का ध्यान रखना होगा, जो मौका हाथ से बिल्कुल ना जाने दें। घर की तिजोरी में रखे 100 के नोट की सेल करना चाहते हैं तो सबसे पहले आगे की तरफ तीन अंकों वाला सीरियल नंबर 786 का लिखा होना जरूरी है। इसके अलावा नोट पर महात्मा गांधी की फोटो छपी होनी जरूरी है।

इस्लाम धर्म के लोगों में सीरियल नंबर 786 को बहुत ही लकी और पवित्र माना जाता है, जिसकी खरीदारी करना लोग शुभ समझते हैं। इसलिए जरूरी है कि आप तनिक भी मौका हाथ से ना जाने दें। आपके पास ऐसा एक नोट रखा तो 7 लाख में बिक्री कर सकते हैं। ऐसे ही चार नोट को 28 लाख रुपये में बिक्री करने का ख्वाब पूरा कर सकते हैं, जो मौका बिल्कुल भी हाथ से ना जाने दें। आसानी से नोट की सेल कर सकते हैं, जिसके लिए परेशान नहीं होना पड़ेगा।

यहां बेचें नोट

100 के नोट की सेल करने के लिए आपको जरूरी बातों को जानना होगा, जो मौका हाथ से बिल्कुल ना गंवाएं। सबसे पहले तो आपको ई-बे वेबसाइट पर रजिस्ट्रेशन कराना होगा। इसके अलावा आप तमाम शर्तों के साथ नोट की फोटो लेकर अपलोड कर सकते हैं।

यहां आपसे आराम से ग्राहक जुड़ने लगेंगे, जो मौका हाथ से निकाला तो फिर मौका चूक जाएंगे। इसलिए जरूरी है कि आप टेंशन ना लें। हालांकि, ई-बे वेबसाइट ने आधिकारिक रूप से नोट की कीमत पर कुछ नहीं कहा है, लेकिन मीडिया की खबरों के आधार पर यह आर्टिकल पब्लिश किया गया है।

Vipin Kumar के बारे में
Avatar photo
Vipin Kumar पत्रकारिता के क्षेत्र में 6 साल काम करने का अनुभव प्राप्त है। प्रतिष्ठित अखबार में काम करने के अलावा न्यूज 24 पॉर्टल में 3 साल सेवा दी। क्राइम, पॉलिटिकल, बिजनेस, ऑटो, गैजेट्स और मनोरंजन बीट्स पर काम किया। अब करीब 2 साल से उभरती वेबसाइट Timesbull.com में सेवा दे रहे हैं। हमारा मकसद लोगों तक तथ्यों के साथ सही खबरें पहुंचाना है। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Open App