SBI का शानदार ऑफर, 31 मार्च तक है रिटर्न पाने का शानदार मौका, उठाएं लाभ

Avatar photo

By

Adarsh Pal

नई दिल्ली SBI Great Offer: मार्च का महीना आखिरी फाइनेंशियल ईयर का महीना होता है। काफी सारी स्कीम की डेडलाइन 31 मार्च 2024 है। एसबीआई की स्कीम खास ऑफर की जा रही है 31 मार्च के खत्म होने में चंद दिन बाकी हैं। अगर आप कम कीमत में होम लोन लेना चाहते हैं, तो आपके पास इसी महीने तक का मौका है। इसके साथ में एफडी पर अच्छा खासा रिटर्न प्राप्त करने के लिए मार्च तक का ही समय है।

एसबीआई अमृत कलश की समय सीमा

देश में सबसे बड़े पब्लिक सेक्टर की बैंक एसबीआई की अमृत कलश की स्पेशल एफडी स्कीम है। इसमें निवेश करने की आखिरी तारीख 31 मार्च 2024 है। बैंक इस पर 7.10 फीसदी का ब्याज दे रहा है। ये बैंक की खास स्कीम है इसमें 400 दिनों की फिक्स डिपॉजिट पर 7.10 फीसदी का ब्याज दे रहा है।

बैंक की ऑफिशियल वेबसाइट के अनुसार, अमृत कलश स्कीम में कोई भी 400 दिनों की अवधि के साथ में निवेश कर सकते हैं और इनको गारंटीड रिटर्न प्राप्त कर सकते हैं।

एसबीआई की बैक के मुताबिक अमृत कलश एफडी के निवेशकों को मंथली, तिमाही और छमाही आधार पर ब्याज मिलता है। वेबसाइट के मुताबिक 400 दिनों की अवधि से पहले एफडी स्कीम में पैसा निकालने पर बैंक लागू दर 0.50 फीसदी से 1 फीसदी कम का ब्याज दर पर जुर्माने के रुप में काटा जाता है।

एसबीआई वीकेयर एफडी स्कीम

एसबीआई ने हाल ही में वीकेयर एफडी स्कीम में निवेश की डेडलाइन 31 मार्च 2024 तक है। एसबीआई ग्राबहकों को अपनी वीकेयर एफडी पर बेस्ट ब्याज पेश किया जा रहा है। बैंक बुजुर्गों को किसी भी एफडी पर साधारण लोगों की तुलना में 0.50 फीसदी ज्यादा ब्याज मिलता है।

बता दें एसबीआई की वीकेयर स्कीम पर 7.50 फीसदी ब्याज मिल रहा है। इस स्कीम के तहत कम से कम 5 साल और मैक्जिमम 10 सालों के लिए निवेश कर सकते हैं। ये दरें नई और रिन्यू होने वाली फिक्स डिपॉजिट पर प्राप्त होगी।

एसबीआई होम लोन का रेट

एसबीआई देश का सबसे बड़ा बैंक हैं। बैंक ग्राहकों को 31 मार्च तक होम लोन पर ऑफर दे रहा है। वहीं जिन ग्राहकों का क्रेडिट स्कोर बेहतर हैं यानि कि 750 से 800 से ज्यादा है तो उनको 8.60 फीसदी पर ब्याज मिल रहा है। इस ऑफर के बिना आप होम लोन की ब्याज दर 9.15 फीसदी है।

Adarsh Pal के बारे में
Avatar photo
Adarsh Pal आदर्श पाल छत्रपति शाहू जी महाराज युनिवर्सिटी कानपुर से पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त कर टाइम्सबुल मीडिया में बतौर कंटेंट राइटर काम कर रहे हैं। कंटेंट क्रिएशन के साथ नजर से खबर पकड़ने में माहिर और पत्रकारिता में लगभग 3 साल का अनुभव। टाइम्सबुल में आने से पहले आदर्श पाल न्यूज बाइट और न्यूज चेकर हिंदी में अपनी सेवाएं दे चुके हैं। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App