SBI ग्राहकों की लगी लॉटरी, अब इस महीने तक FD होगा तगड़ा लाभ, जानें डिटेल

Avatar photo

By

Adarsh Pal

नई दिल्ली SBI Amrit Kalash Scheme: देश की सबसे बड़ी सरकारी बैंक एसबीआई यानि कि स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने अपने ग्राहकों को खुशखबरी दी है। असल में बैंक अपने ग्रहकों के लिए काफी सरी स्पेशल एफडी दे रहा है।

एसबीआई की इस एफडी स्कीम का नाम एसबीआई वीकेयर स्पेशल एफडी है और एसबीआई अमृत कलश स्कीम है। एसबीआई की दोनों स्कीम में निवेशकों को अच्छा खासा रिटर्न मिल रहा है।

Maruti Suzuki Swift 2024: Booking, features, launch date and price

2024 Bajaj Pulsar 125: Powerful bike with powerful updates! 

जानकारी के लिए बता दें बैंक के द्वारा इन एफडी स्कीम की समयसीमा को बढ़ा दिया गया है। इसका अर्थ है निवेशन इन स्कीम्स में और भी कई दिनों तक पैसा निवेश कर सकते हैं।

एसबीआई वीकेयर स्पेशल एफडी

आपको बता दें एसबीआई की वीकेयर स्पेशल एफडी स्कीम में बाकी की एफडी की तुलना में ज्यादा ब्याज का लाभ दिया जा रहा है। इन स्कीम में बुजुर्गों को 7.50 फीसदी की दर से ब्याज मिल रहा है।

एसबीआई वीकेयर स्पेशल एफडी

निवेशक अब इस स्कीम में 30 सितंबर 2024 तक निवेश कर सकते हैं। इस स्कीम में सीनियर सिटीन को 2 से 3 साल की अवधि में ज्यादा ब्याज मिलता है। इसमें 5 से 10 साल तक निवेश किया जा सकता है। इस स्कीम मेें ब्याज बिल्कुल स्थिर रहता है।

एसबीआई की अमृत कलश स्कीम

SBI की अमृत कलश स्कीम एक स्पेशल एफडी स्कीम है। इस एफडी की अवधि 400 दिनों की है। इसमें निवेशकों को 7.10 फीसदी की दर से ब्यजा मिलता है। बता दें इस स्कीम में ब्याज का पैसा मैच्योरिटी के बाद में मिलता है।

अगर निवेशक मैच्योरिटी से पहले निकासी करता है तो जमा रकम पर 0.50 फीसदी से 1 फीसदी तक का ब्याज जुर्माने के तौर पर काट लिया जाएगा। इस स्कीम में 30 सितंबर 2024 तक का निवेश किया जा सकता है। इसमें 2 करोड़ रुपये तक का निवेश किया जा सकता है।

Adarsh Pal के बारे में
Avatar photo
Adarsh Pal आदर्श पाल छत्रपति शाहू जी महाराज युनिवर्सिटी कानपुर से पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त कर टाइम्सबुल मीडिया में बतौर कंटेंट राइटर काम कर रहे हैं। कंटेंट क्रिएशन के साथ नजर से खबर पकड़ने में माहिर और पत्रकारिता में लगभग 3 साल का अनुभव। टाइम्सबुल में आने से पहले आदर्श पाल न्यूज बाइट और न्यूज चेकर हिंदी में अपनी सेवाएं दे चुके हैं। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App