राशन कार्डधारकों की आ गई मौज! अब गेहूं, चावल के साथ फ्री में मिलेगा मिलेगा ये अनाज

Ajeet Singh

By

Ajeet Kumar

नई दिल्ली:ration card news. देश में पैन कार्ड, आधार कार्ड के बाद राशन कार्ड एक ऐसा दस्तावेज है। जिसमें परिवार के सभी सदस्यों का नाम होता है। इससे केंद्र सरकार से लेकर राज्य सरकारों की कई स्कीम का लाभ लिया जा सकता है। राशन कार्ड पर कोरोना कल से चल रही राशन कार्ड पर फ्री अनाज योजना अभी तक चल रही है।

वही सरकार का दावा है कि देश के 80 करोड़ परिवार इस फ्री राशन योजना का लाभ उठा रहे हैं। हाल फिलहाल के अपडेट में सरकार ने गेहूं चावल के साथ-साथ इस मोटे अनाज को भी फ्री में देने का ऐलान कर दिया है। जिससे राशन कार्ड धारकों में खुशी की लहर दौड़ गई है।

दरअसल अगर आप उत्तर प्रदेश राज्य के निवासी हैं, तो इस राज्य में बड़ा ऐलान किया गया है। जिसका फायदा अब राशन कार्ड धारकों को मिलने लगा है।

आपको बता दें कि राशन कार्ड के कई प्रकार होते हैं जिसमें अंतोदय कार्ड धारक भी होता है। इस कार्ड पर अब सरकार गेहूं, चावल के साथ इस मोटे अनाज का भी वितरण करने जा रही है, खास बात ये हैं कि ये लाभ राशन कार्ड परीवारों को इस महीने यानि फरवरी में मिलने लगेगा।

खबरों में बताया जा रहा है, कि केंद्र सरकार फ्री राशन की स्कीम के द्वारा तहत अब गेंहूं और चावल के साथ में मोटा अनाज भी मुफ्त में बांटने जा रही है, जिसके लिए राशन कार्ड धारकों को कुछ भी पैसा नहीं देगा होगा ऐसे में कितना यहा मोटा अनाज दिया जाएगा, इसको लेकर अभी विभाग ने इसकी मात्रा भी तय कर दी है, हालांकि हर जिले में लोगों को राशन बांटने की तारीख का इंतजार करना पड़ेगा। सरकर की श्री अन्न योजना के तहत केंद्र सरकार गरीबों को गेंहू और चावल के साथ में मोटे अनाज में बाजरा का वितरण किया जाएगा।

Ajeet Kumar के बारे में
Ajeet Singh
Ajeet Kumar छत्रपति शाहू जी महाराज युनिवर्सिटी कानपुर से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर करने के बाद मीडिया के क्षेत्र में कदम रखा, फर्स्ट न्यूज 24X7 में 6 महीने तक कटेंट राइटर बतौर काम किया। इसके बाद आवाज न्यूज ऐप में अपनी सेवाएं दी। मौजूदा समय में पिछले 3 साल से अधिक समय से टाइम्सबुल पर अपनी सेवाएं दे रहा हूं। यहां पर बिजनेस, निवेश जैसे बीट पर खबरें लिख रहा हुं। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App