सरकार के ऐलान से इस एनर्जी शेयर मचाया धमाल! नए हाई पर भाव, कमाई के लिए देखें डिटेल्स

Ajeet Singh

By

Ajeet Kumar

नई दिल्ली:suzloan share. शेयर मार्केट में कब किसी कंपनी के शेयर में तेजी से उछाल आ जाए किसी को पता नहीं होता है तो वही सरकार के इस बड़े ऐलान से सुजलॉन कंपनी के शेयर तेजी से बढ़ते जा रहे हैं, सुजलॉन कंपनी के शेयर निवेशकों को मालामाल कर रहे है, जिससे आप के लिए कमाई का बड़ा मौका साबित हो सकता है,क्योंकि इस समय सरकार के ऐलान से सोलर कंपनियों के शेयर फोकस में है। जिससे आज सुजलॉन के शेयर में हाई लगा दिया।

यहां पर जानिए सरकार का ये बड़ा ऐलान

बजट 2024 में मोदी सरकार के द्धारा वित्त मंत्री ने सोलर एनर्जी के सेक्टर में बड़ा ऐलान किया है, जिसमें वित्त मंत्री ने “प्रधानमंत्री सूर्योदय योजना” के तहत 1 करोड़ घरों में छत पर सोलर पैनल की स्थापना पर योजना बनेगी। वही वित्त मंत्री ने अपने बजट भाषण में कहा कि प्रधानमंत्री सूर्योदय योजना (Pradhan Mantri Suryoday Yojana) से एक करोड़ परिवारों को हर माह 300 यूनिट तक मुफ्त बिजली मिलेगी।

इससे सालाना के तौर हर परिवार को 18 हजार रुपये की सेविंग होगी। प्रधानमंत्री सूर्योदय योजना के तहत सोलर पैनल के जरिये एक करोड़ परिवारों को हर माह 300 यूनिट तक फ्री बिजली मिलेगी।

ये रही सुजलॉन कंपनी के शेयर की खास जानकारी

इंडियन रिन्यूएबल एनर्जी कंपनी सुजलॉन एनर्जी के शेयरों ने लगातार तबाही मच रही है, जिससे आज शुक्रवार 2 फरवरी को कंपनी के शेयर नए रिकॉर्ड हाई पर पहुंच गए। वही आज कंपनी के शेयर में तेजी देखी गई जिससे बीएसई पर 5% चढ़कर 50.72 रुपये पर गया है, तो वही यह इस कंपनी के शेयरों का 52 वीक हाई भी है।

इसके पहले कारोबारी दिन गुरुवार को बजट के दिन भी भी इस शेयर में 5% का अपर सर्किट लगा था। जिससे पहली बार सुजलॉन एनर्जी के शेयर ₹50 के लेवल को पार कर लिया है।

दरअसल आप को बता दें कि कंपनी का शेयक आखिरी बार 5 अगस्त 2011 को इंट्राडे में 50 रुपये के स्तर पर पहुंचा था, तो वही कंपनी का शेयर आज के शुरुआती कारोबार में 12 साल के हाई पर पहुंच गया है।

Ajeet Kumar के बारे में
Ajeet Singh
Ajeet Kumar छत्रपति शाहू जी महाराज युनिवर्सिटी कानपुर से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर करने के बाद मीडिया के क्षेत्र में कदम रखा, फर्स्ट न्यूज 24X7 में 6 महीने तक कटेंट राइटर बतौर काम किया। इसके बाद आवाज न्यूज ऐप में अपनी सेवाएं दी। मौजूदा समय में पिछले 3 साल से अधिक समय से टाइम्सबुल पर अपनी सेवाएं दे रहा हूं। यहां पर बिजनेस, निवेश जैसे बीट पर खबरें लिख रहा हुं। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Open App