अगर करने जा रहे है Personal Loan के लिए अप्लाई, तो ये बैंक दे रही कम ब्याज दर पर जबरदस्त अमांउट

Ajeet Singh

By

Ajeet Kumar


नई दिल्ली: Personal Loan.आज के इस आर्थिक दौर में लोगों को कभी ना कभी इमरजेंसी के तौर पर पैसों की जरूरत पड़ी ही जाती है। इस पैसों के जरुर के समय में बैंक आपके साथ खड़ी है। क्योंकि मौजूदा समय में नए कांसेप्ट के तहत पर्सनल लोन अप्लाई करने से झटपट मिल जाता है।

हालांकि पर्सनल लोन के लिए आपके पास एक अच्छी खासी सैलरी वाली जॉब होनी चाहिए। देश में ऑनलाइन लेकर ऑफलाइन बैंक पर्सनल लोन अप्लाई करने का मौका दे रही है। लेकिन कुछ ऐसी जरूरी बातें हैं जिसे जानकर आप पर्सनल लोन के बारे में जैसे कितनी लागत आएगी, कितना ब्याज चुकाना होगा जैसी जानकारी जान सकते हैं।

इंडियन बैंक दे रहा 1 प्रतिशत प्रोसेसिंग फीस पर पर्सनल लोन

अगर आप इंडियन बैंक के ग्राहक हैं , तो पर्सनल लोन के अप्लाई करने दिए अमाउंट का एक प्रतिशत प्रोसेसिंग फीस लग रही है हालांकि, खास बात यह हैं कि सरकार कर्मचारी या पीएसयू कर्मचारियों के लिए  प्रोसेसिंग फीस नहीं लगी रही है। यहां पर बैंक से 1 लाख रुपये के लोन पर आपकी ईएमआई 2125 रुपये से लेकर 2194 रुपये तक हो सकती है।

पंजाब एंड सिंध बैंक ले रहा इतनी प्रोसेसिंग फीस

अगर आप पंजाब एंड सिंध बैंक में पर्सनल लोन अप्लाई करते हैं, तो आप को 0.50 प्रतिशत से लेकर 1 प्रतिशत+जीएसटी प्रोसेसिंग फीस देना पड़ सकता है। तो वही यहां पर हम मान लेते हैं, कि 1 लाख रुपये पर्सनल लोन लेने पर 2132 रुपये से लेकर 2265 रुपये की ईएमआई देय होगी।

SBI दे रही फ्री प्रोसेसिंग फीस लोन

अगर आप भारतीय स्टेट बैंक के ग्राहक हैं, तो आप के लिए पर्सनल लोन के लिए ये सुनरहा मौका साबित हो सकता हैं, दरअसल खबरों में बताया जा रहा हैं कि बैंक कुछ समय के लिए ग्राहकों  पर्सनल लोन के लिए किसी तरह की प्रोसेसिंग फीस या कोई दूसरा चार्ज नहीं देना होगा, जिससे ये बैंक पर्सनल लोन पर आपको 11.15 % से लेकर 14.30 % प्रतिशत तक ब्याज ले रहा है, तो वही इस बैंक से 1 लाख रुपये पर्सनल लोन पर ईएमआई 2182 से लेकर 2342 रुपये तक हो सकती है।

Ajeet Kumar के बारे में
Ajeet Singh
Ajeet Kumar छत्रपति शाहू जी महाराज युनिवर्सिटी कानपुर से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर करने के बाद मीडिया के क्षेत्र में कदम रखा, फर्स्ट न्यूज 24X7 में 6 महीने तक कटेंट राइटर बतौर काम किया। इसके बाद आवाज न्यूज ऐप में अपनी सेवाएं दी। मौजूदा समय में पिछले 3 साल से अधिक समय से टाइम्सबुल पर अपनी सेवाएं दे रहा हूं। यहां पर बिजनेस, निवेश जैसे बीट पर खबरें लिख रहा हुं। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App