नई दिल्ली: आज के समय में हर कोई चाहता है कि जल्दी से जल्दी अमीर बन जाए। कार, घर, मकान और अच्छी सोहरत मिल जाए। वही मार्केट में ऐसे कई पलभऱ में कमाई करने के जरिया है, बता दें कि कोरोना काल के बाद में एक ऐसा घर बैठे कमाई करने का ऑप्सन सामने आए है, जिसमें आप को यहां खास कमाई करने के बारे में बता रहे हैं। जिसके लिए आप को नाम मात्र का खर्च आएगा। आप को बता दें कि एक तरह का बिजनेस भी शुरू कर सकते हैं जिससे नौकरी करते भी किया जा सकता है।

आप को बता दें इंटरनेशनल मार्केट में पुराने नोटों और सिक्कों की मांग काफी बढ़ गई है।  खास बात यह है कि इन सिक्कों को काफी ऊचें दामों में खरीदा जा रहा है। अगर आपके पास भी ऐसा कोई खास सिक्का है तो इसको सेल कर पैसे कमा सकते है। तो चलिए यहां ऐसे नोट या सिक्कों के बारे में बता रहे हैं जिसे आप अपनी तिजोरी में ढूंड कर सेल कर सकते हैं, तो चलिए नजर डालते है नोट की खासियत और सेल करने के तरीके के बारे में…..

  • सिर्फ 25 पैसे से कमाए 5 लाख

आप को बता दें कि दुर्लभ नोट या सिक्को में 25 पैसे की अंतरराष्ट्रीय बाजार में भारी मांग है। जिससे आप भी अपने घर में सर्च करके सेल सकते हैं। वही किसी के पास में तो भी आप इसे खरीद कर ऑनलाइन पोर्टल पर लिस्ट कर सकते हैं। आप को बता दें कि सिर्फ 25 पैसे से 5 लाख रुपए तक कमाए जा सकते हैं।

  • 1 रुपये का ये खास सिक्का से घर बैठे मिलगें लाखों

आप को बता दें कि दुर्लभ नोट या सिक्को में 1 रुपये का सिक्के की अंतरराष्ट्रीय बाजार में भारी मांग है। जिससे आप भी अपने घर में सर्च करके सेल सकते हैं। आप इसे खरीद कर ऑनलाइन पोर्टल पर लिस्ट कर सकते हैं। आप को बता दें कि सिर्फ 1 रुपये के सिक्के से लाखों रुपए मिल सकते हैं।

  • 2 रुपये का खास सिक्का

वही 2 रुपये का खास सिक्का से 1 लाख रुपए मिल सकते हैं।  सिक्के के पिछले हिस्से पर विश्व खाद्य दिवस का शिलालेख है । ऑनलाइन क्लासीफाइड पोर्टल क्विकर पर सिक्के की कीमत 5 लाख रुपये तय की गई है। इसी तरह महारानी विक्टोरिया के एक रुपये के चांदी के सिक्के, जो ब्रिटिश शासन के दौरान जारी किए गए थे, का मूल्य वर्गीकृत पोर्टलों पर विक्रेताओं द्वारा 2 लाख रुपये तय किया गया है।

 – जानिए घर बैठे कैसे करें सेल

दरअसल आप को बता दें कि इस समय ऑनलाइन पोर्टल पर इन सिक्को औऱ नोट को सेल किया जा रहा है।  इन सिक्कों को बेचने के लिए  ऑनलाइन वेबसाइट पर जाकर आसानी से बेच सकते है। इसके लिए सबसे पहले आप Ebay, Quickr या फिर Coinbazar के पोर्टल पर जाएं।

बता दें कि अपने मनपंसद की पोर्टल पर जाकर इन एंटीक नोट या सिक्को को सेल कर सकते हैं। जिससे आप की घर बैठे आसानी से लाखों में कमाई कर सकते हैं।


Latest News