Post office: पोस्ट ऑफिस की स्कीम में मिल रहा, 2 लाख 14 हजार रुपये का शानदार रिटर्न

Avatar photo

By

Sanjay

Post office: पोस्ट ऑफिस की इस स्कीम में निवेश करने पर आपको 2 लाख 14 हजार रुपये के गारंटीड रिटर्न का फायदा दिया जा रहा है. इस स्कीम में आपको ऊंची ब्याज दरों के साथ कमाई का बेहतरीन मौका दिया जा रहा है.

अगर आप भी किसी ऐसी स्कीम के बारे में जानना चाहते हैं जिसमें छोटे से निवेश पर आपको लाखों रुपये का रिटर्न मिल सकता है तो यह खबर आपके लिए बहुत काम आने वाली है।

पोस्ट ऑफिस की बजट स्कीमें आजकल लोगों को खूब पसंद आ रही हैं। फिलहाल पोस्ट ऑफिस की एक ऐसी ही स्कीम है जिसमें ग्राहकों को 6.90 फीसदी से लेकर 7.50 फीसदी तक ब्याज दर का फायदा दिया जा रहा है. आइए पोस्ट ऑफिस की इस बेहतरीन स्कीम के बारे में विस्तार से जानते हैं और यह भी बताएंगे कि पोस्ट ऑफिस की इस स्कीम में आपको कितना निवेश करना होगा।

डाकघर सावधि जमा योजना

पोस्ट ऑफिस द्वारा चलाई जा रही टाइम डिपॉजिट स्कीम में लोगों को काफी ऊंची ब्याज दरों का फायदा दिया जा रहा है। अगर आप पोस्ट ऑफिस की किसी भी स्कीम में निवेश करते हैं तो आपको बता दें कि इसमें आपका पैसा डूबने का खतरा बिल्कुल नहीं है। इसके अलावा सरकार पोस्ट ऑफिस के निवेश पर रिटर्न की पूरी गारंटी भी देती है।

इस योजना में कितना ब्याज मिल रहा है

पोस्ट ऑफिस टाइम डिपॉजिट स्कीम में आपको अलग-अलग समय अवधि के लिए निवेश करने का मौका मिलता है और आप अपनी पसंद के अनुसार समय अवधि चुन सकते हैं। इस योजना में ब्याज दरें भी समय अवधि के अनुसार बदलती रहती हैं। पोस्ट ऑफिस की इस स्कीम में आप एक साल, दो साल, तीन साल और पांच साल की अवधि के लिए निवेश कर सकते हैं।

पोस्ट ऑफिस की इस स्कीम में अगर आप एक साल की अवधि के लिए निवेश करते हैं तो आपको पोस्ट ऑफिस की ओर से 6.90 फीसदी ब्याज दर का लाभ दिया जा रहा है और इसके अलावा अगर आप दो साल की अवधि के लिए निवेश करते हैं तो आपको पोस्ट ऑफिस की ओर से 6.90 फीसदी ब्याज दर का लाभ दिया जा रहा है. 7.0 फीसदी की दर से ब्याज मिलता है.

इसके अलावा अगर आप किसी स्कीम में तीन साल की अवधि के लिए निवेश करते हैं तो आपको पोस्ट ऑफिस की ओर से 7.10 फीसदी की दर से ब्याज मिल रहा है और अगर आप पांच साल की अवधि के लिए निवेश करते हैं तो आपको ब्याज का लाभ दिया जा रहा है. 7.50 प्रतिशत की दर से. इसलिए इस स्कीम में पांच साल की अवधि के लिए निवेश पर ज्यादा फायदा उठाया जा सकता है.

Sanjay के बारे में
Avatar photo
Sanjay मेरा नाम संजय महरौलिया है, मैं रेवाड़ी हरियाणा से हूं, मुझे सोशल मीडिया वेबसाइट पर काम करते हुए 3 साल हो गए हैं, अब मैं Timesbull.com के साथ काम कर रहा हूं, मेरा काम ट्रेंडिंग न्यूज लोगों तक पहुंचाना है। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App