100 के नोट पर छपा तीन अंकों वाला लकी नंबर तो तुरंत 32 लाख रुपये में करें बिक्री

Avatar photo

By

Vipin Kumar

नई दिल्लीः हर कोई अपने काम से भी अलग पैसा कमाना का मन रखता है, जिससे घर का खर्च आराम से निकलता रहे। नौकरी पेशे से जुड़े लोग तो कई जगह निवेश कर ब्याज के रूप में इनकम करते हैं। आज हम आपको एक सुनहरे ऑफर के बारे में बताने जा रहे हैं जो हर किसी का दिल जीतने के लिए काफी है। बदलते जमाने की रफ्तार में वैश्विक बाजार में कई ऐसी वेबसाइट है, जो पुराने नोट और सिक्कों के बदले में कई-कई लाख रुपये देने का काम कर रही हैं।

आपके पास अब पुराना वाला 100 का नोट रखा है तो उसे आराम से 8 लाख रुपये में बिक्री कर सकते हैं। इससे आपके गरीबी के सब दिन दूर जाएंगे और भविष्य उज्जवल बना सकते हैं। 100 के नोट की सेल के लिए कुछ जरूरी शर्तों का पालन करना होगा, जिसे जानना आपके लिए बहुत ही जरूरी है।

तुरंत जानें 100 के नोट की खूबियां

अंतर्राष्ट्रीय बाजार में 100 के नोट की सेल करने के लिए कई जरूरी शर्तें निर्धारित की गई हैं, जिन्हें जानना आपके लिए बहुत ही आवश्यक है। इसमें सबसे पहले आपके पास रखे 100 के नोट पर आगे की तरफ सीरियल नंबर 786 का लिखा होना जरूरी है।

इसके अलावा नोट पर महात्मा गांधी की तस्वीर भी छपी होना जरूरी है, जो मौका हाथ से निकाला तो फिर टेंशन की जरूरत होगी। इतना ही नहीं नोट की सेल करने को आपको कहीं भी परेशान होना नहीं पड़ेगा। घर के किसी कोने में फटा हुआ यह नोट भी पड़ा है तो बिक्री कर सकते हैं, जिस पर बस नंबर लिखा हुआ होना चाहिए।

जेब में एक नोट रखा है तो 8 लाख रुपये में बिक्री कर सकते हैं। इतना ही नहीं अगर 4 नोट रखे हैं तो 32 लाख रुपये में बिक्री करने का सपना साकार कर सकते हैं जो किसी बढ़िया ऑफर की तरह है।

जानिए कहां बेचें नोट

100 का नोट बिक्री करने के लिए बतौर विक्रेता आपको सबसे पहले ई-बे वेबसाइट पर रजिस्ट्रेशन कराना होगा। इसके बाद आप नोट को यहां पोस्ट कर सकते हैं, जहां आराम से आपसे ग्राहक जुड़ने शुरू हो जाएंगे।

आप मुंह मांगी कीमत में नोट की बिक्री कर सकते हैं, जो किसी बढ़िया मौके की तरह है। वैसे भी ई-बे वेबसाइट ने आधिकारिक रूप से तो नोट की कीमत पर कुछ नहीं कहा है, लेकिन मीडिया की खबरों के आधार पर यह आर्टिकल पब्लिश किया गया है।

Vipin Kumar के बारे में
Avatar photo
Vipin Kumar पत्रकारिता के क्षेत्र में 6 साल काम करने का अनुभव प्राप्त है। प्रतिष्ठित अखबार में काम करने के अलावा न्यूज 24 पॉर्टल में 3 साल सेवा दी। क्राइम, पॉलिटिकल, बिजनेस, ऑटो, गैजेट्स और मनोरंजन बीट्स पर काम किया। अब करीब 2 साल से उभरती वेबसाइट Timesbull.com में सेवा दे रहे हैं। हमारा मकसद लोगों तक तथ्यों के साथ सही खबरें पहुंचाना है। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Open App