नई दिल्लीः कोरोना वायरस संक्रमण काल में आम लोगों और कारोबारियों को बड़ा आर्थिक नुकसान भुगतना पड़ा था। हालात अब भी इतने बदतर हैं कि हर कोई पैसा कमाने के रास्ते तलाश रहे हैं, लेकिन फिर यह काम किसी चुनौती से कम नहीं है। अगर आप भी पैसा कमाना चाहते हैं तो फिर यह खबर आपके लिए बड़े ही काम की साबित होने जा रही है।

हम आपको एक ऐसा तरीका बताने जा रहे हैं, जिससे आप घर बैठकर ही मोटा फायदा ले सकते हैं। देश का दूसरे नंबर का बैंक पीएनबी जल्द अब एक ऐसा ऑफर लेकर आया है, जिससे आप आराम से दो लाख रुपये का फायदा उठा सकते हैं। यह पैसा पीएनबी एक स्कीम के तहत दे रहा है, जिसका फायदा लेने को कुछ शर्तें तय की गई हैं। आप अगर इन सभी शर्तों को पूरा करते हैं तो फिर यह खबर आपकी मौज करने वाली हैं।

  • पीएनबी ने शुरू की यह स्कीम

पीएनबी ने लोगों को सहायता देने के लिए अब एक स्कीम शुरू की है। यह स्कीम पीएनबी स्वर्णिम- एग्रीकल्चर गोल्ड लोन के नाम से शुरू की गई है, जिससे लोग बड़ी मात्रा में जुड़ रहे हैं। इसका फायदा लेने के लिए आप पीएनबी के खाताधारक होने जरूरी हैं। आप अगर स्कीम की बारीकियां जानना चाहते हैं तो पास में ब्रांच जाकर सबकुछ डिटेल प्राप्त कर सकते हैं। पीएनबी यह फायदा किसानों को अपनी खेती से जुड़ी जरूरतों को पूरा करने के लिए दिया जा हा है। इतना ही आप इससे अधिकत 10 लाख रुपये तक का भी लोन प्राप्त कर सकते हैं।

पीएनबी की धांसू योजना का फायदा लेने के लिए सबसे पंजाब नेशनल बैंक की वेबसाइट pnbindia.in पर विजिट करने की जरूरत होगी. यहां पर आपको लोन के बारे में पूरी जानकारी मिल जाएगी.

  • जानिए कितनी किस्तों में अकाउंट में आएगा पैसा

जानकारी के लिए बता दें कि किसानों की इनकम को बढ़ाने के लिए सरकार की ओर से किसानों के खाते में 2000-2000 रुपये की 3 किस्तें ट्रांसफर करने की नियम बहै। सरकार ने किसानों की इनकम को बढ़ाने के लिए पीएम किसान योजना की शुरुआत की थी। इससे जुड़कर आप फटाफट फायदा उठा सकते हैं।


Latest News