PM Awas Yojana: पीएम आवास योजना के तहत बने घरों का ऐसा है हाल, पानी की कमी से लोग परेशान

By

Business Desk

PM Awas Yojana: बसंत कुंज योजना में बने कई प्रधानमंत्री आवासों में पानी न आने से लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। इस कॉलोनी का निरीक्षण करने पहुंचे एलडीए उपाध्यक्ष डॉ. इंद्रमणि त्रिपाठी से आवंटियों ने शिकायत की। अधिकारियों ने बताया कि पानी टंकी की सफाई का काम चल रहा है, जिसके कारण कुछ घरों में जलापूर्ति में दिक्कत आ रही है.

अधिकारियों ने बताया कि पानी टंकी की सफाई का काम चल रहा है, जिसके कारण कुछ घरों में पानी सप्लाई में दिक्कत आ रही है. इस पर उपाध्यक्ष ने 24 घंटे के अंदर टंकियों की सफाई कर हर घर में जलापूर्ति सुचारू करने का निर्देश दिया. एलडीए उपाध्यक्ष ने राष्ट्र प्रेरणा स्थल पार्क में 50 हजार पौधे और लगाने के निर्देश दिये।

पानी की कमी से लोग परेशान

बसंत कुंज योजना में बने कई प्रधानमंत्री आवासों में पानी न आने से लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। इस कॉलोनी का निरीक्षण करने पहुंचे एलडीए उपाध्यक्ष डॉ. इंद्रमणि त्रिपाठी से आवंटियों ने शिकायत की।

यहां 2.5 लाख मीट्रिक टन कूड़े के ढेर पर बने बसंत कुंज के 14 एकड़ क्षेत्र में राष्ट्र प्रेरणा पार्क विकसित किया गया है। एलडीए उपाध्यक्ष ने 50 हजार पौधे और लगाने के निर्देश दिए। पार्क के कार्य को सुरक्षित रखने के लिए पूरे पार्क की फेंसिंग करने तथा हाईमास्ट लाइटें लगाने के आदेश दिए गए।

पार्क में पर्याप्त रोशनी की व्यवस्था

सीजी सिटी में संस्कृति स्कूल के सामने पार्क में पर्याप्त रोशनी की व्यवस्था करने का आदेश दिया। संस्कृति स्कूल के बगल में ग्रीन कनेक्टर में मियावाकी विधि से किये जा रहे पौधारोपण कार्य की प्रगति काफी धीमी पायी गयी. ठेकेदार व उसका कोई भी कर्मचारी मौके पर नहीं मिला। इस पर उपाध्यक्ष ने वीके कंस्ट्रक्शन पर पांच लाख रुपये का जुर्माना लगाया. उपाध्यक्ष ने तुरंत आदेश जारी कर दिया कि अब से इस फर्म को प्राधिकरण के किसी भी प्रोजेक्ट में काम करने से प्रतिबंधित कर दिया जाएगा।

Business Desk के बारे में
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App