Cheapest Petrol Price: यहां पर बेहद सस्ता मिल रहा पेट्रोल, फटाफट चेक करें रेट

Avatar photo

By

Adarsh Pal

नई दिल्ली Cheapest Petrol Price: देश के आंध्र प्रदेश, तेलंगाना और केरल में पेट्रोल और डीजल सबसे महंगा हो गया है। वहीं अंडमान और निकोबार द्वीप समूह दिल्ली और पूर्वोत्तर जैसे राज्यों में केंद्रशासित राज्यों में व्हीकल ईधन की कीमतें काफी कम हैं। उद्योग के आंकड़ों से ये जानकारी मिली है। स्थानीय बिक्री कर या वैट की दरों में अंतर के कारण काफी सारे राज्यों में व्हीकल ईधन की कीमतों में भिन्नता होती है।

पब्लिक क्षेत्र की तीनों पेट्रोलियम कंपनियां आओसी, बीपीसीएल और एचपीसीएल ने बीते हफ्ते पेट्रोल और डीजल की कीमतों में दो रुपये प्रति लीटर की कटौती की है। इससे पहले तकरीबन 2 साल से व्हीकल ईधन कीमतों में संशोधन नहीं किया था।

Maruti Suzuki Swift 2024: Booking, features, launch date and price

2024 Bajaj Pulsar 125: Powerful bike with powerful updates! 

100 रुपये लीटर से ज्यादा

इस कटौती से लोगों को कुछ राहत मिली है लेकिन ज्यादा कीमतें टैक्स के कारण से काफी सारे राज्यों में अभी पेट्रोल और डीजल 100 रुपये प्रति लीटर से ज्यागा है। वाईएसआरसीपी सरकार ने आंध्र प्रदेश में पेट्रोल सबसे महगा 109.87 रुपये प्रति लीटर है।

इसके बाद लेफ्ट डेमोक्रेटिक फ्रंट शासित केरल का नंबर आता है। वहां पर एक लीटर पेट्रोल 107.54 रुपये में बिक रहा है। कांग्रेस शासित राज्यों में पेट्रोल की कीमत 107.39 फ्रंट शासित केरल नंबर आता है। वहां एक लीटर पेट्रोल 107.54 रुपये में बिक रहा है। कांग्रेस शासित तेलंगाना में पेट्रोल की कीमत 107.39 रुपये प्रति लीटर है।

पश्चिम बंगाल में पेट्रोल की क्या है कीमत

बीजेपी शासित राज्यों जैसे कि पेट्रोल की कीमत 106.45 रुपये प्रति लीटर, पटना में 105.16 रुपये, जयपुर में 104.19 रुपये प्रति लीटर है। शासित पश्चित बंगाल में पेट्रोल की कीमत 103.93 रुपये प्रति लीटर है। जिन राज्यों में पेट्रोल की कीमत 100 रुपये प्रति लीटर से ज्यादा है।

दिल्ली से लेकर गुवाहाटी तक पेट्रोल का रेट

वहीं अंडमान और निकोबार द्वीप में पेट्रोल सबसे सस्ता है। जहां ये 82 रुपये प्रति लीटर में बिक रहा है। इसकेबाद सिलवासा और दमन है। जहां पर ये 92.38 रुपये प्रति लीटर है। दूसरे राज्यों में भी पेट्रोल कम है। इसमें दिल्ली में 94.76 रुपये प्रति लीटर, पणजी में 95.19 रुपये, आइजोल में 93.68 रुपये और गुवाहाटी 96.12 रुपये प्रति लीटर शामिल है।

Adarsh Pal के बारे में
Avatar photo
Adarsh Pal आदर्श पाल छत्रपति शाहू जी महाराज युनिवर्सिटी कानपुर से पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त कर टाइम्सबुल मीडिया में बतौर कंटेंट राइटर काम कर रहे हैं। कंटेंट क्रिएशन के साथ नजर से खबर पकड़ने में माहिर और पत्रकारिता में लगभग 3 साल का अनुभव। टाइम्सबुल में आने से पहले आदर्श पाल न्यूज बाइट और न्यूज चेकर हिंदी में अपनी सेवाएं दे चुके हैं। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App