SBI से 3 साल के लिए 3 लाख का Personal Loan, जानिए कितनी बनेगी आपकी Monthly EMI 

By

Yogesh Yadav

SBI Personal Loan : पर्सनल लोन आज की तारीख में अपातकालीन परिस्थिति में लोगों के लिए वित्तीय सहारा बनता है। इसी वजह से लोग पैसों की जरूरत को पूरा करने के लिए Personal Loan लेना सही समझते है। फिलहाल भारत में अधिकांश बैंकों की तरफ से पर्सनल लोन लेने की सुविधा लोगों को दी जा रही है।

वही SBI भी अपने ग्राहकों को आकर्षक ब्याज दर के साथ पर्सनल लोन ऑफर कर रहा है। एसबीआई अपने डिफेंस फोर्स के ग्राहकों को 11.15% से लेकर 12.65% ब्याज दर के साथ पर्सनल लोन की सुविधा दे रहा है। जबकि सरकारी नौकरी करने वालों को 11.30% से 13.80% ब्याज दर पर पर्सनल लोन मिल रहा है।

जबकि जिनका सैलरी अकाउंट SBI बैंक में है उनको 11.15% ब्याज दर से 11.65% ब्याज पर पर्सनल लोन लेने की अनुमति दी जा रही है। वही आपके क्रेडिट स्कोर के ऊपर भी निर्भर करता है कि आपको कितने ब्याज दर पर लोन दिया जायेगा। यदि आपका क्रेडिट स्कोर कम होगा तो ब्याज की दर अधिक होगी।

जबकि अगर आपका Credit Score 750 या इससे ज्यादा होगा तो आपको सस्ते ब्याज दर पर Personal Loan मिल जायेगा। अतः हमने यहां बताया है कि यदि आप अभी के समय SBI से 3 साल के 3 लाख रुपए का Personal Loan लेते हो तो आपकी Monthly EMI कितनी बनेगी?

Monthly EMI : 3 साल के लिए 3 लाख का SBI Personal Loan 

यदि आप 11.15% इंटरेस्ट रेट पर अगले 3 सालों के लिए 3 लाख रुपए का Personal Loan लेते हो तो Monthly EMI के रूप में आपको 9843 रुपए का भुगतान करना होगा। जबकि 3 लाख रुपए के लोन पर ब्याज की राशि 54,346 रुपए बनेगी।

Monthly EMI : 5 साल के लिए 10 लाख का SBI Personal Loan 

इसके अलावा यदि आपको 5 साल की अवधि के लिए 10 लाख रुपए का Personal Loan 11.15% इंटरेस्ट रेट पर चाहिए तो इसके लिए 21,817 रुपए आपकी Monthly EMI बनेगी। इस अवधि के लिए आपको कुल 3,09,038 रुपए ब्याज के रूप में चुकाना होगा।

Yogesh Yadav के बारे में
Yogesh Yadav मेरा नाम योगेश यादव है और पत्रकारिता के क्षेत्र में मेरा अनुभव 3 सालों से अधिक का है। खास तौर पर फाइनेंस विषय के बारे में लिखने में मेरी रुचि अधिक है। म्यूचुअल फंड, बिजनेस आइडिया, बैंकिंग और पोस्ट स्कीम के बारे में लिखना मुझे पसंद है। अतः TimesBull.com के द्वारा अब मैं अपनी सेवाएं दे रहा हूं। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App