पैसा कमाने की चिंता खत्म! 50 के नोट क बदले में मिल रही छप्परफाड़ रकम, जानें आसान तरीका

Avatar photo

By

Vipin Kumar

नई दिल्लीः मॉडर्न जमाने में पैसा कमाना भले ही बड़ी चुनौती बन गया हो, लेकिन कई ऐसे काम हैं जिनकी सहायता से लोग अमीर बनने का सपना भी साकार कर रहे हैं। वैश्विक बाजार में अब तमाम ऐसी वेबसाइट्स हैं जहां लोग पुराने नोट और सिक्कों के बदले में नोट कमाने का सपना पूरा कर रहे हैं। आपके पास 50 का नोट रखा है तो फिर देर नहीं करें। लोगों को इस नोट के बदले में आराम से 7 लाख रुपये तक मिल रहे हैं जो किसी बढ़िया ऑफर की तरह है। वैश्विक बाजार में कई ऐसी वेबसाइट्स हैं, जिसके बदले में 5 लाख रुपये तक मिल रहे हैं जो मौका हाथ से निकाला तो फिर पछतावा करना होगा।

नोट की सेल करने के लिए आपको कई बातों का ध्यान रखना होगा। इसलिए जरूरी है कि आप पूरा आर्टिकल नीचे तक ध्यान से पढ़ लें।

50 के नोट की खूबियां

अंतर्राष्ट्रीय बाजार में 50 के नोट की सेल करने का प्लान बना रहे हैं तो फिर चिंता ना करें। इस नोट की सेल करने के लिए कुछ जरूरी शर्तों को जानना होगा। नोट की सेल करने के लिए सबसे पहले तो सीरिय नंबर 786 लिखा होना जरूरी है।

इसके साथ ही नोट पर आगे की तरफ महात्मा गांधी की फोटो छपी होनी चाहिए। आप सोच रहे होंगे कि इस नंबर में ऐसा क्या है जो इतनी तगड़ी रकम मिल रही है। मुस्लिम समाज में सीरियल नंबर 786 को बहुत ही लकी और पवित्र माना जाता है, जिसकी खरीदारी करना लोग सुख-समृद्धि का चिन्ह मानते हैं।

आपके पास ऐसा एक नोट रखा है तो 5 लाख रुपये और 2 नोट को 10 लाख रुपये में सेल कर सकते हैं। नोट की खरीदारी कहां और कैसे करनी है, यह नीचे जान सकते हैं।

यहां बेचें नोट

अंतर्राष्ट्रीय बाजार में 50 के नोट की बिक्री करने का प्लान बना रहे हैं तो फिर बिल्कुल भी देर नहीं करें। आप सिंपल तरीके से सेल करने के लिए आपको क्विकर वेबसाइट पर रजिस्ट्रेशन कराना होगा। इसके बाद आपसे खुद व खुद ग्राहक जुड़ने शुरू हो जाएंगे।

आप नोट की बढ़िया फोटो अपलोड कर दें, जहां आप मुंह मांगी कीमत में बिक्री कर सकते हैं। नोट की सेल करने का मौका तनिक भी निकाला तो फिर टेंशन की जरूरत नहीं है, जिसे जानना आपके लिए बहुत ही आवश्यक है।

जानकारी के लिए बता दें कि क्विकर वेबसाइट ने नोट की कीमत पर कुछ नहीं कहा है। मीडिया में चल रही खबरों के आधार पर यह आर्टिकल पब्लिश किया है।

Vipin Kumar के बारे में
Avatar photo
Vipin Kumar पत्रकारिता के क्षेत्र में 6 साल काम करने का अनुभव प्राप्त है। प्रतिष्ठित अखबार में काम करने के अलावा न्यूज 24 पॉर्टल में 3 साल सेवा दी। क्राइम, पॉलिटिकल, बिजनेस, ऑटो, गैजेट्स और मनोरंजन बीट्स पर काम किया। अब करीब 2 साल से उभरती वेबसाइट Timesbull.com में सेवा दे रहे हैं। हमारा मकसद लोगों तक तथ्यों के साथ सही खबरें पहुंचाना है। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App