KVS Admission: केंद्रीय विद्यालय में नामांकन के लिए आवेदन शुरू, यहां से भरे फॉर्म

Avatar photo

By

Sanjay

KVS Admission: अगर आप भी अपने बच्चों को पढ़ाने की सोच रहे हैं तो आपको बता दें कि केंद्रीय विद्यालय एडमिशन कक्षा 1 के लिए एडमिशन फॉर्म ऑनलाइन जारी कर दिए गए हैं। ऐसे में हम आपको बता दें कि कक्षा 1st सत्र 2024 – 2025 के लिए KVS एडमिशन 2024 कक्षा 1st में प्रवेश की प्रक्रिया शुरू हो गई है।

आपको बता दें कि केंद्रीय विद्यालय ने कक्षा 1 का रजिस्ट्रेशन फॉर्म ऑनलाइन जारी कर दिया है. ऐसे में कई लोग अपना फॉर्म गलत तरीके से सबमिट कर रहे हैं. तो ऐसे में हम आप सभी को बता दें कि अगर आप भी चाहते हैं कि आपके बच्चे को बिना किसी परेशानी के पहली कक्षा में दाखिला मिल जाए तो आपको अपना रजिस्ट्रेशन फॉर्म ठीक से भरना होगा।

आप सभी की जानकारी के लिए बता दें कि अगर एडमिशन फॉर्म सही से नहीं भरे गए तो आवेदन सीधे खारिज कर दिए जाएंगे. जिससे आपके बच्चे के केंद्रीय विद्यालय में एडमिशन की संभावना खत्म हो जाएगी. ऐसे में आज का आर्टिकल आपको केंद्रीय विद्यालय एडमिशन (KVS एडमिशन 2024) से जुड़ी पूरी जानकारी बताएगा, इसलिए इस आर्टिकल को अंत तक पढ़ते रहें ताकि आप पूरी जानकारी विस्तार से जान सकें।

उन सभी अभिभावकों के लिए एक बहुत अच्छी खबर है जो अपने बच्चों को केंद्रीय विद्यालय में दाखिला दिलाने के इच्छुक हैं। ऐसे में आप सभी की जानकारी के लिए बता दें कि देशभर में 2024-2025 के लिए क्लास वन में रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है. आपको बता दें कि केंद्रीय विद्यालय ने बच्चों के एडमिशन के लिए आवेदन 1 अप्रैल 2024 सुबह 10:00 बजे से शुरू कर दिए हैं.

आपको बता दें कि केंद्रीय विद्यालय ने बच्चों के एडमिशन के लिए आवेदन 1 अप्रैल 2024 से सुबह 10:00 बजे से शुरू कर दिए हैं, इसलिए आवेदन पत्र जमा करने की आखिरी तारीख 15 अप्रैल शाम 5:00 बजे तक है. ऐसे में आप सभी अभिभावक केंद्रीय विद्यालय के ऑनलाइन पोर्टल के माध्यम से ही ऑनलाइन फॉर्म जमा करें।

आप सभी को बता दें कि केंद्रीय विद्यालय ने हाल ही में अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर एक नोटिस जारी किया था और नोटिस के माध्यम से सभी बच्चों के माता-पिता से अपने बच्चों का रजिस्ट्रेशन फॉर्म ऑनलाइन (KVS एडमिशन फॉर्म ऑनलाइन) भरने के लिए कहा है. यदि जमा के माध्यम से. इसलिए इसे सही प्रक्रिया के साथ करें। आप सभी की जानकारी के लिए बता दे कि जो भी अभिभावक केंद्रीय विद्यालय के मोबाइल ऐप पर पहली कक्षा में एडमिशन (KVS एडमिशन 2024 क्लास 1st) के लिए फॉर्म भर रहे हैं, वह गलत कर रहे हैं.

ऐसे में जो भी अभिभावक केंद्रीय विद्यालय के मोबाइल ऐप पर पहली कक्षा में दाखिले के लिए फॉर्म भर रहे हैं, वे कुछ गलत कर रहे हैं, ऐसे में उन सभी अभिभावकों को सचेत हो जाना चाहिए. जो लोग अपने बच्चों का दाखिला केंद्रीय विद्यालय में करा रहे हैं, उन्हें बता दें कि वे केंद्रीय विद्यालय की आधिकारिक वेबसाइट पर ही रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया पूरी करें।

यदि आप केंद्रीय विद्यालय की आधिकारिक वेबसाइट पर पंजीकरण करते हैं, तो आपके बच्चों को प्रवेश मिलने की संभावना बहुत अधिक है। क्योंकि केंद्रीय विद्यालय की ऑफिशियल वेबसाइट पर भरा गया रजिस्ट्रेशन फॉर्म रद्द नहीं किया जाएगा.

क्यारजिस्ट्रेशन केवल ऑनलाइन माध्यम से ही होगा?

जैसा कि हमने उपरोक्त लेख में आप सभी को बताया है कि केंद्रीय विद्यालय संगठन ने 1 अप्रैल 2024 से कक्षा पहली के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी है। ऐसे में जो भी व्यक्ति रजिस्ट्रेशन फॉर्म भरना चाहता है वह ऑनलाइन माध्यम से भर सकता है। लेकिन यह जरूरी नहीं है कि आपको रजिस्ट्रेशन केवल ऑनलाइन माध्यम से ही करना है।

जैसा कि हमने उपरोक्त लेख में आप सभी को बताया है कि केंद्रीय विद्यालय संगठन ने 1 अप्रैल 2024 से कक्षा पहली के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी है। ऐसे में जो भी व्यक्ति रजिस्ट्रेशन फॉर्म भरना चाहता है वह ऑनलाइन माध्यम से भर सकता है। लेकिन यह जरूरी नहीं है कि आपको रजिस्ट्रेशन केवल ऑनलाइन माध्यम से ही करना है।

आपको बता दें कि पहली कक्षा के लिए आवेदन भी ऑफलाइन मोड में किया जा रहा है। ऐसी स्थिति में, माता-पिता को अपने घर के नजदीकी केंद्रीय विद्यालय में जाकर पंजीकरण फॉर्म प्राप्त करना चाहिए। अब इस रजिस्ट्रेशन फॉर्म को सही ढंग से भरने के बाद इसमें सभी जरूरी दस्तावेज जोड़ें। इसके बाद आपको यह फॉर्म अंतिम तिथि तक केंद्रीय विद्यालय में जमा करना होगा।

Sanjay के बारे में
Avatar photo
Sanjay मेरा नाम संजय महरौलिया है, मैं रेवाड़ी हरियाणा से हूं, मुझे सोशल मीडिया वेबसाइट पर काम करते हुए 3 साल हो गए हैं, अब मैं Timesbull.com के साथ काम कर रहा हूं, मेरा काम ट्रेंडिंग न्यूज लोगों तक पहुंचाना है। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App