Mobile Number: अगर आपको भी चाहिए अपना मनपसंद मोबाइल नंबर, तो अभी करें ये काम 2 मिनट में मिलेगा

Avatar photo

By

Govind

Mobile Number: कुछ लोगों को बिल्कुल अलग मोबाइल नंबर की आवश्यकता होती है। इस प्रकार के नंबर को वीआईपी नंबर कहा जाता है। इन्हें ऑनलाइन प्राप्त किया जा सकता है. ये है उन्हें लेने की प्रक्रिया.

अक्सर लोगों को अपने मोबाइल नंबर को थोड़ा यूनिक बनाने का शौक होता है। अगर इसके लिए उन्हें अतिरिक्त पैसे भी देने पड़ते हैं तो लोग वह भी देने से नहीं हिचकिचाते। आज हम आपको बताएंगे कि कैसे आप अपना पसंदीदा नंबर ऑनलाइन पा सकते हैं। तो आइए जानते हैं कि इन नंबरों को लेने की ऑनलाइन प्रक्रिया क्या है।

इसके लिए आपको टेलीकॉम कंपनी की वेबसाइट पर जाना होगा। इसके बाद आपको फैंसी नंबर चुनने के विकल्प पर क्लिक करना होगा। भारतीय टेलीकॉम निगम लिमिटेड यानी बीएसएनएल में यह सेवा अपना मोबाइल नंबर चुनें के नाम से दी जाती है। इसमें आप राज्य के अंतर्गत अपना नंबर चुन सकते हैं और इसके लिए पैसे देकर इसे प्राप्त कर सकते हैं।

जबकि अन्य टेलीकॉम कंपनियों जैसे एयरटेल, वीआई और जियो में फैंसी नंबर के लिए ऑनलाइन आवेदन करना होता है। आप चाहें तो नजदीकी डीलर के पास भी जाकर फैंसी नंबर लेने की रिक्वेस्ट दे सकते हैं. वह आपको अपने पास मौजूद सभी वीआईपी नंबर दिखा सकता है और आप उनमें से चुन सकते हैं।

Govind के बारे में
Avatar photo
Govind नमस्कार मेरा नाम गोविंद है,में रेवाड़ी हरियाणा से हूं, मैं 2024 से Timesbull पर बतौर कंटेंट राइटर के पद पर काम कर रहा हूं,मैं रोजाना सरकारी नौकरी और योजना न्यूज लोगों तक पहुंचाता हूँ. Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Open App