LIC News: Lic की इस ताजा स्कीम में करें निवेश, हर महीने मिलेगी 21,000 पेंशन

Avatar photo

By

Govind

LIC News: आज के समय में एलआईसी लोगों को ज्यादा से ज्यादा फायदा पहुंचाने की कोशिश कर रही है और एलआईसी यह काम बखूबी कर रही है। एलआईसी ने अपने ग्राहकों के लिए कई तरह की पॉलिसी बाजार में पेश की है, जिसमें देश का कोई भी नागरिक निवेश कर मुनाफा कमा सकता है।

अगर आप भी एलआईसी में निवेश करने की सोच रहे हैं और ऐसी पॉलिसी की तलाश में हैं जिसमें निवेश पर हर महीने पेंशन का लाभ मिले तो यह योजना आपके लिए बेहद खास होने वाली है। तो आइए जानते हैं एलआईसी की इस पॉलिसी के बारे में और क्या है इस पॉलिसी में खास-

एलआईसी की ओर से एक बेहतरीन पॉलिसी चलाई जा रही है जिसमें एक निश्चित रकम निवेश करने पर आपको हर महीने पेंशन का लाभ मिलता है। इस पॉलिसी का नाम एलआईसी जीवन अक्षय पॉलिसी है और देश का कोई भी नागरिक इस पॉलिसी में निवेश करके फायदा उठा सकता है।

एलआईसी जीवन अक्षय पॉलिसी की सबसे खास बात यह है कि इसमें आपको हर महीने प्रीमियम नहीं भरना पड़ता है और एक बार के निवेश पर आपको जीवन भर हर महीने पेंशन का लाभ दिया जाता है। इसी वजह से एलआईसी की यह पॉलिसी लोगों को पसंद आ रही है और देश के लाखों लोग इसमें निवेश कर रहे हैं.

एलआईसी की जीवन अक्षय पॉलिसी में आपको एकमुश्त निवेश करना होता है और तभी आपको हर महीने पेंशन का लाभ दिया जाता है। इस योजना में यदि पॉलिसी धारक की किसी भी कारण से मृत्यु हो जाती है तो उसके परिवार को लाभ दिया जाता है ताकि परिवार आर्थिक संकट का आसानी से सामना कर सके।

एलआईसी की जीवन अक्षय पॉलिसी में आपको एक बार में 40 लाख 72 हजार रुपये निवेश करना होगा. यह निवेश करने के बाद आपको एलआईसी की ओर से जीवन अक्षय पॉलिसी के तहत हर महीने 20 हजार रुपये की पेंशन का लाभ मिलना शुरू हो जाता है। वैसे तो एलआईसी में और भी कई अच्छी पॉलिसी चल रही हैं, लेकिन पेंशन का लाभ उठाने के लिए यह पॉलिसी आपके लिए बेहद खास हो जाती है।

Govind के बारे में
Avatar photo
Govind नमस्कार मेरा नाम गोविंद है,में रेवाड़ी हरियाणा से हूं, मैं 2024 से Timesbull पर बतौर कंटेंट राइटर के पद पर काम कर रहा हूं,मैं रोजाना सरकारी नौकरी और योजना न्यूज लोगों तक पहुंचाता हूँ. Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App