LIC New Jeevan Shanti Policy : LIC की इस पॉलिसी ने मचाया बवाल एक बार निवेश पर मिल रही हर महीने 11,875 रूपए पेंशन

By

Shivam

LIC New Jeevan Shanti Policy : देश की सबसे बड़ी बीमा कंपनी भारतीय जीवन बीमा निगम ( Life Insurance Corporation Of India )  आए दिन अपने ग्राहकों के लिए कुछ ना कुछ पॉलिसी लाती रहती है जिससे उन्हें फायदा हो ऐसे में एलआईसी ने खास पॉलिसी को शुरू किया है जिसका नाम एलआईसी न्यू जीवन शांति पॉलिसी ( LIC New Jeevan Shanti Policy ) है। इस पॉलिसी में निवेश करने पर बेहतर से बेहतरीन रिटर्न मिल रहा है।

LIC New Jeevan Shanti Policy

जब भी बीमा की बात आती है तो जुबान पर भारतीय जीवन बीमा निगम ( Life Insurance Corporation Of India )  कंपनी का ही नाम आता है क्योंकि आज के समय में इस कंपनी पर लोग सबसे ज्यादा भरोसा करते हैं। लिक में लाखों लोगों के करोड़ों रुपए निवेश है क्योंकि लोग इस कंपनी पर आंख बंद करके भरोसा करते हैं।

आज हम जिस पॉलिसी के बारे में बात कर रहे हैं इस पॉलिसी में अगर आप निवेश करते हैं तो आपको जीवन भर पेंशन का लाभ उठाने का विकल्प मिलता है साथ ही एलआईसी न्यू जीवन शांति पॉलिसी ( LIC New Jeevan Shanti Policy )  में निवेश करने पर निवेशक के पास 5 साल का लॉक-इन पीरियड भी होता है।

निवेश के लिए उम्र

भारतीय जीवन बीमा निगम कंपनी की शानदार पॉलिसी में अगर आप निवेश करना चाहते हैं तो इसमें आपको कम से कम डेढ़ लाख रुपए तक का निवेश करना होगा हालांकि कंपनी ने इसमें निवेश करने की कोई भी अधिकतम सीमा ताई नहीं की गई है। इसमें आप जितना मर्जी चाहे उतना निवेश कर सकते हैं इसमें निवेश करने के लिए निवेशक की उम्र 30 साल से 79 साल तक होना चाहिए।

LIC New Jeevan Shanti Policy
LIC New Jeevan Shanti Policy

मृत्यु लाभ भी दिया जाता है

एलआईसी न्यू जीवन शांति पॉलिसी ( LIC New Jeevan Shanti Policy )  में आज के समय में निवेश करना एक लाभदायक विकल्प है क्योंकि पॉलिसी में काफी ज्यादा रिटर्न मिलता है। साथ ही भारतीय जीवन बीमा निगम कंपनी के इस पॉलिसी में मृत्यु लाभ भी दिया जाता है। इस पॉलिसी में निवेश करने पर निवेशक को हर महीने पेंशन का लाभ दिया जाता है।

हर महीने 11875  की पेंशन

एलआईसी न्यू जीवन शांति पॉलिसी ( LIC New Jeevan Shanti Policy ) में आपको दो विकल्प मिलते हैं इसमें सिंगल प्रीमियम निवेश का विकल्प मिलता है जिसके कुछ वर्ष बाद आपको पेंशन का लाभ दिया जाता है। अगर आप इस भारतीय जीवन बीमा निगम ( Life Insurance Corporation Of India ) पॉलिसी में 5 साल के लिए 10 लख रुपए का निवेश करते हैं तो इसमें आपको 86,784 रुपए की पेंशन का लाभ दिया जाता है।

वहीं अगर निवेशक की उम्र 45 साल है और इस उम्र में वह 10 लाख रुपए का निवेश करता है तो उसे 1,42,508 रुपए की पेंशन का लाभ दिया जाता है यानी हर महीने 11,875 रूपए की पेंशन दी जाती है।

कर्मचार‍ियों की हो गई बल्ले-बल्ले! DA के बाद में इतने लाख Gratuity लिमिट बढ़ोतरी, जाने कितना होगा फायदा

Shivam के बारे में
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Open App