LIC की यह धमाकेदार स्कीम! निवेश करने पर गारंटीड रिटर्न के साथ मिलते है बेनिफिट, जानिए

Ajeet Singh

By

Ajeet Kumar

नई दिल्ली: देश में बीमा सेक्टर में सबसे बड़ी कंपनी में से एक भारतीय जीवन बीमा निगम (LIC) हैं, जो लोगों के लिए एक से बढ़कर एक पॉलिसी को पेश कर रही है, जिससे यहां पर सालों से लोगों को भरोसा इन प्लान पर है। यहां पर लोग आंखे मूंदकर प्लान को खऱीदने लेते हैं।

यहां पर एक धमाकेदार स्कीम में से एक के बारे बात कर रहे है, जिससे यहां पर बंपर रिटर्न के साथ लोन की सुविधा मिल रही है। दरअसल आज यहां पर बात कर रहे है, भारतीय जीवन बीमा निगम जीवन उत्सव पॉलिसी (Life Insurance Corporation of India Jeevan Utsav Policy) के बारे में जो गारंटीड रिटर्न का वादा करती है। LIC यह कि एक नॉन-लिंक्ड, नॉन पार्टिसिपेट, पर्सनल सेविंग और पूरी तरह से लाइफ इंश्योरेंस स्कीम है।

एलआईसी इस पॉलिसी में LOAN सुविधा और समय से पहले विड्रॉल की भी सुविधा दे रही है।

LIC Jeevan Utsav Policy में कमाई के विकल्प

अगर आप ने Life Insurance Corporation of India Jeevan Utsav Policy को खरीद लिया है, जिससे यहां पर कवर शुरू होने के बाद पॉलिसीधारक को दो विकल्पों में से एक को सेलेक्ट कर सकते हैं, जिसमें पहला विकल्प नियमित आय लाभ और दूसरा विकल्प फ्लेक्सी आय लाभ है।

LIC Jeevan Utsav Policy में ऐसे करें सुरक्षित निवेश

अगर आप कोई स्कीम में सुरक्षित निवेश करना चाहते हैं, तो आप के लिए LIC Jeevan Utsav Policy बेस्ट है। एलआईसी की इस योजना के लिए 18 वर्ष न्यूनतम उम्र और अधिकतम 75 वर्ष है। जिसमें कम से कम पांच साल प्रीमियम का भुगतान औऱ अधिकतम प्रीमियम के भुगतान की अवधि 16 साल है।

LIC Jeevan Utsav Policy में इतने ब्याज दर से हो रही कमाई

अगर आप ने LIC Jeevan Utsav Policy को खरीद लिया हैं, तो यहां पर को 5.5% की दर से वार्षिक ब्याज दिया जाएगा. यह ब्याज डिलेड और क्युमुलेटिव फ्लेक्सी आय लाभ पर दिया जाएगा। तो वही यहां पर जबरदस्त फायदें की लिस्ट यहां तक खत्म नहीं होती है। एलआईसी यहां पर संचित बेनिफिट,मैच्योरिटी बेनिफिट,डेथ बेनिफिट और सर्वाइवल बेनिफिट दे रही है।

Ajeet Kumar के बारे में
Ajeet Singh
Ajeet Kumar छत्रपति शाहू जी महाराज युनिवर्सिटी कानपुर से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर करने के बाद मीडिया के क्षेत्र में कदम रखा, फर्स्ट न्यूज 24X7 में 6 महीने तक कटेंट राइटर बतौर काम किया। इसके बाद आवाज न्यूज ऐप में अपनी सेवाएं दी। मौजूदा समय में पिछले 3 साल से अधिक समय से टाइम्सबुल पर अपनी सेवाएं दे रहा हूं। यहां पर बिजनेस, निवेश जैसे बीट पर खबरें लिख रहा हुं। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App