SBI में 3 लाख रुपये का करें निवेश, 400 दिनों में मिलेगा छप्परफाड़ रिटर्न

Avatar photo

By

Adarsh Pal

नई दिल्ली SBI SCHEME: देश की सबसे बड़ी सरकारी बैंक एसबीआई के द्वारा एक बार फिर से अपनी स्पेशन एफडी को निवेश के लिए ओपन किया है। एसबीआई ने अमृत कलश एफडी फिर से शुरु की गई है। ये 400 दिनों की एफजी स्कीम है।

इसके पहले बैंक ने इस रिटेल टीडी स्कीम को एक फिक्स टेन्योर के लिए पेश किया गया था। ये 15 फरवरी 2023 से 31 मार्च 2023 तक निवेश के लिए पेश की थी। बैंक इसमें निवेश पर 7 फीसदी से ज्यादा की दर से ब्याज पेश कर रहा है।

जाने कितना मिल रहा है ब्याज

एसबीआई की वेबसाइट के मुताबिक 400 दिनों की स्पेशल एफडी पर बैंक 7.10 फीसदी की दर से ब्याज देगा। इसके अलावा सीनियर सिटीजन को इसके तहत 7.60 फीसदी की दर से ब्याज प्राप्त होगा। इनवेस्ट के लिए ये स्कीम 30 जून तक के लिए है।

यदि साधारण निवेशकों को इस स्कीम के तहत यदि 1 लाख रुपये तक का निवेश करते हैं तो सालाना 8017 रुपये की इनकम ब्याज के रूप में होगी। वहीं वरिष्ठ लोगों को ब्याज के रूप में 8600 रुपये मिलेगा। ये स्कीम 400 स्कीम में मैच्योर हो जाएगी। आपको इस स्कीम के तहत 400 दिनों के लिए इनवेस्ट करना होगा।

3 लाख के निवेश पर कितना मिलेगा रिटर्न

अगर आप एसबीआई की 400 दिनों वाली एफडी में 3 लाख रुपये तक का निवेश करते हैं तो मैच्योरिटी पर आपको 3.23 लाख रुपये प्राप्त होंगे। यानि कि 3 लाख के निवेश पर आपको 23 हजार रुपये का लाभ प्राप्त होगा।

वहीं एसबआई अपने इसी टेन्योर पर बुजुर्गों को बंपर लाभ दे रहा है। यानि कि अगर आप 3 लाख रुपये का निवेश करते हैं तो आपको साधारण ब्याज दर से 0.50 ज्यादा ब्याज प्राप्त होता है। यानि कि कुल 7.60 फीसदी की दर से ब्याज प्राप्त होता है।

Adarsh Pal के बारे में
Avatar photo
Adarsh Pal आदर्श पाल छत्रपति शाहू जी महाराज युनिवर्सिटी कानपुर से पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त कर टाइम्सबुल मीडिया में बतौर कंटेंट राइटर काम कर रहे हैं। कंटेंट क्रिएशन के साथ नजर से खबर पकड़ने में माहिर और पत्रकारिता में लगभग 3 साल का अनुभव। टाइम्सबुल में आने से पहले आदर्श पाल न्यूज बाइट और न्यूज चेकर हिंदी में अपनी सेवाएं दे चुके हैं। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App