Gold Price Today: औंधे मुंह आए सोने के दाम, ग्राहक हुए खुश, जल्द जानें 24 से 14 कैरेट तक भाव

Avatar photo

By

Vipin Kumar

नई दिल्लीः अचानक सोने के दाम कम होने से भारतीय सर्राफा बाजारों में ग्राहकों की भीड़ उमड़ पड़ी। कई दिनों से सोने के दाम में बढ़ोतरी का सिलसिला जारी था, जिससे लोगों की जेब का बजट बिगड़ता जा रहा है। दूसरी ओर अगर आप सोना खरीदने का प्लान बना रहे हैं तो फिर समय खराब ना करें।

आप समय रहते सोने की खरीदारी कर पैसों की बचत कर सकते हैं, जो किसी सुनहरे ऑफर की तरह है। आपने जल्द सोना नहीं खरीदा तो फिर पछतावा करना होगा, क्योंकि बार-बार ऐसे मौके नहीं आते हैं। सोना अपने हाई लेवल रेट से काफी सस्ते में बिक रहा है। सोना खरीदने का प्लान बना रहे हैं तो पहले सभी कैरेट वाले का रेट जान लें, जिससे किसी तरह की दिक्कत नहीं होगी।

फटाफट जानें सभी कैरेट वाले गोल्ड का प्राइस

देश के सर्राफा बाजार में सभी कैरटे वाले गोल्ड के रेट में काफी गिरावट होने से ग्राहकों का चेहरा खिल गया। मार्केट में 999 प्योरिटी(24 कैरेट) वाले गोल्ड का भाव 71710 रुपये प्रति दस ग्राम पर दर्ज किया गया। इसके अलावा 995 प्योरिटी(23 कैरेट) वाले सोने की कीमत 71423 रुपये प्रति तोला पर ट्रेंड करता नजर आया।

916 प्योरिटी(22 कैरेट) वाले गोल्ड का प्राइस 65686 रुपये प्रति दस ग्राम पर बिकता नजर आया। इसके साथ ही 750 प्योरिटी(18 कैरेट) वाले सोने का रेट 53783 रुपये प्रति दस ग्राम पर दर्ज किया गया। 585 प्योरिटी (14 कैरेट) वाले सोने की कीमत 41950 रुपये प्रति दस ग्राम देखने को मिली।

वहीं, चांदी की बात करें 999 प्योरिटी वाली चांदी 80050 रुपये प्रति किलो में बिक रही है, जिसकी खरीदारी का अवसर हाथ से निकाला तो फिर पछतावा करना होगा।

फटाफट मिस्ड कॉल से जानिए गोल्ड का रेट

देश के सर्राफा बाजारों में अगर आप सोना खरीदने का प्लान बना रहे हैं तो पहले इसके भाव की जानकारी प्राप्त कर सकते हैं, जिसका हम बहुत ही आसान तरीका बताने वाले हैं। मार्केट में 22 कैरेट और 18 कैरेट गोल्ड का भाव जानने के लिए आपको 8955664433 नंबर पर मिस्ड कॉल देने की जरूरत होगी। कुछ ही देर में आपको एसएमएस के जरिए रेट की जानकारी आराम से मिल जाएगी।

Vipin Kumar के बारे में
Avatar photo
Vipin Kumar पत्रकारिता के क्षेत्र में 6 साल काम करने का अनुभव प्राप्त है। प्रतिष्ठित अखबार में काम करने के अलावा न्यूज 24 पॉर्टल में 3 साल सेवा दी। क्राइम, पॉलिटिकल, बिजनेस, ऑटो, गैजेट्स और मनोरंजन बीट्स पर काम किया। अब करीब 2 साल से उभरती वेबसाइट Timesbull.com में सेवा दे रहे हैं। हमारा मकसद लोगों तक तथ्यों के साथ सही खबरें पहुंचाना है। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Open App