अगर सस्ता Home Loan चाहिए तो इन टॉप 5 बैंकों के पास जाइए, यहां जाने ब्याज की दरें

By

Yogesh Yadav

Low Interest Rate Home Loan : क्या आप भी Home Loan लेने के बारे में सोच रहें हो? यदि अगर ऐसा तो आपको एक बार जरूर यह चेक कर लेना चाहिए कि मार्केट में इस समय किस बैंक द्वारा कितने ब्याज दर के साथ Home Loan ऑफर किया जा रहा है। इससे आपको किसी भी तरह का नुकसान नहीं होगा।

आपकी परेशानी को और भी कम करने के लिए हमने इस लेख में आज आपको Top 5 Banks के बारे में बताया है जो इस समय अपने ग्राहकों को Low Interest Rate पर Home Loan लेने की सुविधा दे रहें है। इन सभी 5 बैंकों के बारे में आगे लेख में बताया गया है। आइए फिर जानते है।

HDFC Bank Home Loan 

  • इस समय देश के प्राइवेट सेक्टर के सबसे बड़े बैंक एचडीएफसी बैंक द्वारा 9.4 फीसदी से लेकर 9.95 फीसदी ब्याज दर के साथ Home Loan ऑफर किया जा रहा है।

SBI Home Loan 

  • वही दूसरी तरफ देश के सबसे बड़े सरकारी बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया अपने ग्राहकों को 9.15% से 9.75% ब्याज दर पर Home Loan लेने के लिए आकर्षित कर रहा है।

ICICI Bank Home Loan 

  • आप चाहे तो आईसीआईसीआई बैंक से भी 9.40% से 10.05% ब्याज दर के साथ होम लोन ले सकते हो। यदि आप 35 लाख या इससे कम का होम लोन लेते हो तो आपको कम ब्याज का भुगतान करना होगा।

Kotak Mahindra Home Loan 

  • वेतनभोगी लोगों को कोटक महिंद्रा बैंक 8.7 फीसदी ब्याज दर पर होम लोन ऑफर कर रहा है जबकि सेल्फ इंप्लॉयड लोगों के लिए होम लोन पर ब्याज की दरें 8.75 फीसदी है।

PNB Home Loan 

  • एक व्यक्ति पंजाब नेशनल बैंक से भी वर्तमान समय में 11.6 फीसदी ब्याज दर पर होम लोन ले सकता है। 
Yogesh Yadav के बारे में
Yogesh Yadav मेरा नाम योगेश यादव है और पत्रकारिता के क्षेत्र में मेरा अनुभव 3 सालों से अधिक का है। खास तौर पर फाइनेंस विषय के बारे में लिखने में मेरी रुचि अधिक है। म्यूचुअल फंड, बिजनेस आइडिया, बैंकिंग और पोस्ट स्कीम के बारे में लिखना मुझे पसंद है। अतः TimesBull.com के द्वारा अब मैं अपनी सेवाएं दे रहा हूं। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App