Home Loan: घर खरीदने के लिए ये बैंक दे रहा सबसे सस्ता लोन,जल्दी देखें आप

Avatar photo

By

Sanjay

Home Loan: लोगों को भारतीय स्टेट बैंक से लोन लेने में दिक्कत होती है क्योंकि उपलब्ध सरकारी बैंकों में कर्मचारी कभी भी फ्री नहीं होते हैं और अगर होते भी हैं.

तो अपने काम के कारण ठीक से रिस्पांस नहीं देते हैं। ये बड़ी खबर है. आप बहुत आसानी से बैंक लोन कैसे प्राप्त कर सकते हैं?

बैंक लोन लेने के लिए ज्यादातर लोग प्राइवेट बैंकों के पास जाते हैं, लेकिन यह सरकारी बैंक अन्य बैंकों की तुलना में काफी कम ब्याज दरों पर लोन देता है।

अगर आपके पास घर है तो आप उसे बनवाने के लिए लोन ले सकते हैं या फिर आप घर या प्लॉट खरीदना चाहते हैं तो लोन कैसे मिलेगा इसकी पूरी जानकारी विस्तार से दी गई है।

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया से कई तरह से लोन लिया जा सकता है, लेकिन हम सिर्फ घर, प्लॉट और मरम्मत के लिए ही लोन प्रक्रिया के बारे में बताएंगे। सबसे पहले आपको भारत का नागरिक होना चाहिए।

इसके बाद आपकी उम्र 21 से 68 साल के बीच होनी चाहिए. साथ ही आपका क्रेडिट स्कोर 550 से कम नहीं होना चाहिए। बैंक से किसी भी तरह का कोई अन्य लोन नहीं होना चाहिए और आप डिफॉल्टर नहीं होने चाहिए।

एसबीआई बैंक से होम लोन लेने के लिए आपको अपने नजदीकी बैंक में जाना होगा जहां आपको लोन विभाग के व्यक्ति से मिलना होगा। जिसके बाद आपको उन्हें बताना होगा कि आपको कितना लोन चाहिए और किस प्रॉपर्टी, मकान, प्लॉट के लिए लोन चाहिए.

आपके घर पर लोन विभाग के व्यक्ति द्वारा दस्तावेजों की जांच की जाएगी, जिसके बाद आपको भुगतान करना होगा। 4,000 रुपये से 8,000 रुपये की फीस, जिसके बाद सब कुछ हो जाएगा। प्रक्रिया पूरी की जायेगी. और अंततः 10 से 15 दिनों के अंदर आपके रजिस्ट्रेशन के समय लोन का चेक आपको दे दिया जाएगा.

Sanjay के बारे में
Avatar photo
Sanjay मेरा नाम संजय महरौलिया है, मैं रेवाड़ी हरियाणा से हूं, मुझे सोशल मीडिया वेबसाइट पर काम करते हुए 3 साल हो गए हैं, अब मैं Timesbull.com के साथ काम कर रहा हूं, मेरा काम ट्रेंडिंग न्यूज लोगों तक पहुंचाना है। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App