Home Loan: 50 लाख रुपए का होम लोन लेने पर, आपको हर महीने कितनी EMI चुकानी होगी जाने

Avatar photo

By

Sanjay

Home Loan: आज के समय में हर व्यक्ति चाहता है कि उसका अपना घर हो लेकिन उसके पास इतने पैसे नहीं होते कि वह घर बना सके, ऐसे में हर आम आदमी को लोन लेने की जरूरत पड़ती है लेकिन लोन लेने के लिए उसे यह नहीं पता होता है कि बैंक को क्या करना है। होम लोन लेने पर उसे कितना ब्याज देना होगा और अंत में कितना पैसा चुकाना होगा।

तो आज के आर्टिकल के माध्यम से हम जानेंगे कि अगर कोई व्यक्ति बैंक ऑफ बड़ौदा से 50 लाख रुपये तक का होम लोन लेता है तो उसे भविष्य में कितना प्रतिशत ब्याज देना होगा और कितनी ईएमआई चुकानी होगी।

Maruti Suzuki Swift 2024: Booking, features, launch date and price

2024 Bajaj Pulsar 125: Powerful bike with powerful updates! 

बैंक ऑफ बड़ौदा से होम लोन लेने पर कितना ब्याज देना होगा?

जब डिस्ट्रिक्ट न्यूज़ टीम ने बैंक ऑफ बड़ौदा के एक वरिष्ठ अधिकारी से बात की तो उन्होंने बताया कि अगर कोई भी व्यक्ति जिसका सिबिल स्कोर 700 से 800 के बीच है और वह बैंक ऑफ बड़ौदा से होम लोन लेता है तो उसे 8.40 फीसदी ब्याज मिलेगा. ब्याज तो देना ही पड़ेगा.

अगर आप बैंक ऑफ बड़ौदा से 50 लाख रुपये का होम लोन लेते हैं तो 8.40 फीसदी की ब्याज दर से अगर आप 20 साल के लिए लोन लेते हैं तो आपको हर महीने 43075 रुपये की किस्त चुकानी होगी. जिसमें आपने 20 साल तक जो भी ब्याज कमाया है वह जुड़ जाएगा.

होम लोन में किस्त के अलावा और क्या देना पड़ता है?

आप सभी की जानकारी के लिए हम आपको बताना चाहेंगे कि अगर आप अपना घर बनाने के लिए बैंक ऑफ बड़ौदा या किसी अन्य बैंक से होम लोन लेते हैं तो ब्याज दर के अलावा बैंक द्वारा प्रोसेसिंग चार्ज भी लगाया जाता है। इसमें जोड़ा गया. जो आमतौर पर कोई भी बैंक आपको पहले नहीं बताता है, इसलिए आपको लोन लेने से पहले प्रोसेसिंग फीस के बारे में जरूर पता कर लेना चाहिए।

Sanjay के बारे में
Avatar photo
Sanjay मेरा नाम संजय महरौलिया है, मैं रेवाड़ी हरियाणा से हूं, मुझे सोशल मीडिया वेबसाइट पर काम करते हुए 3 साल हो गए हैं, अब मैं Timesbull.com के साथ काम कर रहा हूं, मेरा काम ट्रेंडिंग न्यूज लोगों तक पहुंचाना है। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App