Business Idea: करोड़पति बनने का शानदार मौका, आज ही शुरु करें ये कम लागत वाला बिजनेस, पढ़ें डिटेल

Avatar photo

By

Adarsh Pal

नई दिल्ली Business Idea: मौजूदा समय में हर कोई नौकरी से परेशान हैं। इसके लिए दूसरे कमाई के साधन खोज रहा हैं। ऐसे में अगर आप भी उसी लिस्ट में शामिल हैं तो ये खबर आपके लिए खास हो सकती है। इस लेख में हम आपको एक शानदार बिजनेस आइडिया बताने जा रहे हैं। जिससे आप घर बैठे अच्छी खासी इनकम कर सकते हैं।

दरअसल हम जिस बिजनेस की बात कर रहे हैं उससे आप नौकरी से 5 गुना ज्यादा पैसा कमा सकते हैं। ये बिजनेस सरसों के तेल का बिजनेस हैं। इस समय सरसों के तेल की काफी मांग है। हर रोज सरसों के तेल की मांग बढ़ती ही जाती है।

आज के महंगाई के दौर में सरसों की कीमतों में भी इजाफा देखा जा रहा है। हर रोज सरसों के तेल के दाम आसमान छू रहे हैं। जिसके बाद अगर आप इस बिजनेस को शुरु करते हैं तो आप लाखों रुपये कमाई कर सकेंगे।

बिजनेस को शुरु करने में लगने वाली लागत

जानकारी के आधार पर सरसों के तेल की मिल का बिजनेस शुरु करने के लिए आपको कम से कम 2 लाख रुपये से लेकर 3 लाख तक की लागत लगानी होगी। जिससे आप एक सरसों को पीसकर उससे तेल निकालने वाली मशीन लगानी होगी।

वहीं इस बिजनेस को नाम देने पर इसकी अच्छी खासी ब्रांडिंग होगी। वहीं बिजनेस को शुरु करने के लिए आपको ऑनलाइन तरीके से बिजनेस का नाम रजिस्टर्ड करना होगा।

घर बैठे होगा तगड़ा लाभ

अगर आप इस शानदार बिजनेस से होने वाली इनकम की बात करें तो संभावित तरीके से बताएं कि यदि आप भी ये 1000 तिलो सरसों के बीच किसी किसान से 50 रुपये किलों के रेट में खरीद रहे हैं तो 1 हजार किलों के लिए 50 हजार रुपये अदा करने होंगे।

इसके बाद आप 1000 किलों सरसों के बीच से 400 किलो तेल निकाल पाएंगे। फिर 200 लीटर के हिसाब से आप 80 हजार रुपये तक आसानी से कमा पाएंगे। इस बिजनेस से आपको कोई भी लखपति बनने से नहीं रोक पाएगा। ये बिजनेस सदियों तक चलता रहता है।

Adarsh Pal के बारे में
Avatar photo
Adarsh Pal आदर्श पाल छत्रपति शाहू जी महाराज युनिवर्सिटी कानपुर से पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त कर टाइम्सबुल मीडिया में बतौर कंटेंट राइटर काम कर रहे हैं। कंटेंट क्रिएशन के साथ नजर से खबर पकड़ने में माहिर और पत्रकारिता में लगभग 3 साल का अनुभव। टाइम्सबुल में आने से पहले आदर्श पाल न्यूज बाइट और न्यूज चेकर हिंदी में अपनी सेवाएं दे चुके हैं। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App