GOLD PRICE UPDATE: बजट पेश होने से पहले सोने दाम में उथल-पुथल, फटाफट जानें 10 ग्राम की कीमत

Avatar photo

By

Vipin Kumar

नई दिल्लीः भारत के सर्राफा बाजारों में अगर आप सोना खरीदने की प्लानिंग पर काम कर रहे हैं तो फिर तो फिर यह खबर वरदान साबित होने जा रही है। सर्राफा मार्केट में सोना-चांदी के भाव इन दिनों काफी ऊपर-नीचे देखने को मिल रहे हैं, जिससे ग्राहकों की जेब पर बहुत असर पड़ रहा है।

अगर आप सोना खरीदना चाहते हैं तो फिर कतई भी देर नहीं करें, क्योंकि बार-बार ऐसे ऑफर नहीं आते हैं। सोना अपने हाई लेवल रेट से काफी सस्ते में बिक रहा है, जो हर किसी का दिल जीतने के लिए काफी है। आपने सोना खरीदने में देरी की तो फिर पछतावा करना होगा। सर्राफा बाजार के जानकारों के अनुसार, आपने जल्द सोना नहीं खरीदा तो फिर आगामी दिनों में इसके दाम काफी बढ़ सकते हैं।

इन महानगरों में जानें गोल्ड का ताजा रेट

भारत की राजधानी दिल्ली में सोने के दाम ऊपर नीचे होने से ग्राहकों में पशोपेश की स्थिति छाई हुई है। अगर आप सोना खरीदने का प्लान कर रहे हैं तो फिर देर नहीीं करें। यहा 24 कैरेट वाला गोल्ड 63970 रुपये, जबकि 22 कैरेट वाला सोना 58650 रुपये प्रति दस ग्राम पर ट्रेंड करता दिख रहा है।

इसके अलावा आर्थिक राजधानी मुंबई में 24 कैरेट वाले गोल्ड का प्राइस 63820 रुपये और 22 कैरेट 58500 रुपये प्रति दस ग्राम पर ट्रेंड करता दिख रहा है। पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में भी सोना-चांदी के रेट उथल होते दिख रहे हैं।

यहां 24 कैरेट वाला सोना 63820 रुपये, जबकि 22 कैरेट वाला गोल्ड 58500 रुपये प्रति दस ग्राम पर ट्रेंड करता दिख रहा है, जो किसी बढ़िया ऑफर की तरह है। ओडिशा की राजधानी भुवनेश्वर की बात करें तो 24 कैरेटे वाला गोल्ड 63820 रुपये, जबकि 22 कैरेट वाले सोने की कीमत 58500 रुपये प्रति दस ग्राम पर ट्रेंड करती दिख रही है।

बाजार में फटाफट जानें चांदी का भाव

सर्राफा बाजार में अगर आप चांदी खरीदने की सोच रहे हैं तो यहां भी कीमतों में काफी उतार-चढ़ाव दर्ज किया जा रहा है। मार्केट में 999 प्योरिटी वाली चांदी की कीमत 71700 रुपये प्रति दस ग्राम पर दर्ज किया जा रहा है, जो किसी सुनहरे ऑफर की तरह है। आपने खरीदारी करने का ऑफर हाथ से निकाला तो फिर पछतावा करना होगा।

Vipin Kumar के बारे में
Avatar photo
Vipin Kumar पत्रकारिता के क्षेत्र में 6 साल काम करने का अनुभव प्राप्त है। प्रतिष्ठित अखबार में काम करने के अलावा न्यूज 24 पॉर्टल में 3 साल सेवा दी। क्राइम, पॉलिटिकल, बिजनेस, ऑटो, गैजेट्स और मनोरंजन बीट्स पर काम किया। अब करीब 2 साल से उभरती वेबसाइट Timesbull.com में सेवा दे रहे हैं। हमारा मकसद लोगों तक तथ्यों के साथ सही खबरें पहुंचाना है। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App