GOLD PRICE UPDATE: शाम होते ही सोने दाम हुए धड़ाम, कीमत सुन लगी भीड़, जानें 10 ग्राम का प्राइस

Avatar photo

By

Vipin Kumar

नई दिल्लीः देश के सर्राफा बाजारों में इन दिनों ग्राहकों की काफी भीड़ उमड़ी हुई चल रही है, जिसकी खरीदारी कर आप भी पैसों की बचत कर सकते हैं। अगर आप सोना खरीदने की प्लानिंग कर रहे हैं तो फिर गुरू बिल्कुल भी देर नहीं करें, क्योंकि यह सुनहरे ऑफर की तरह है।

सोना अपने हाई लेवल रेट से काफी सस्ते में बिक रहा है, जो किसी खुशखबरी की तरह है। भारतीय मार्केट में कारोबारी सप्ताह के तीसरे दिन यानी बुधवार को सोने के रेट में तगड़ी गिरावट दर्ज की गई। आप समय रहते सोना खरीदने का फायदा उठा सकते हैं जो हर किसी का दिल जीतने के लिए काफी है।

Maruti Suzuki Swift 2024: Booking, features, launch date and price

2024 Bajaj Pulsar 125: Powerful bike with powerful updates! 

आपने सोना खरीदने में देरी की तो फिर पछतावा करना होगा, क्योंकि यह किसी सुनहरे ऑफर की तरह है। आपने गोल्ड खरीदने का मौका हाथ से निकाला तो फिर आने वाले दिनों में इसके दाम काफी बढ़ सकते हैं।

सर्राफा बाजार में सोना हुआ बहुत सस्ता

देश की सर्राफा मार्केट में अगर आप सोना खरीदने का प्लान बना रहे हैं तो पहले सभी कैरेट वाले का रेट जान लें, जिससे आपका सभी कंफ्यूजन दूर हो जाएगा। बाजार में 999 प्योरिटी यानी 24 कैरेट वाला गोल्ड बंपर गिरावट के बाद 61590 रुपये प्रति दस ग्राम पर ट्रेंड करता दिख रहा है।

इसके साथ ही 995 प्योरिटी यानी 23 कैरेट वाले गोल्ड का प्राइस 61344 रुपये प्रति दस ग्राम पर बिक रहा है। मार्केट में 916 प्योरिटी यानी 22 कैरेट वाला गोल्ड 56416 रुपये प्रति दस ग्राम पर दर्ज किया जा रहा है।

बाजार में 750 प्योरिटी यानी 18 कैरेट वाले सोने के भाव की बात करें तो 46192 रुपयेप प्रति दस ग्राम पर दर्ज किया जा रहा है। 585 प्योरिटी यानी 14 कैरेट वाला सोना 36030 रुपये प्रति दस ग्राम पर बिकता नजर आ रहा है। इसलिए जरूरी है कि आप तनिक भी सोना खरीदने का मौका ना गंवाएं।

जल्द जानें चांदी का रेट

सर्राफा मार्केट में 999 प्योरिटी वाली चांदी का प्राइस की बात करें तो बीते दिन की अपेक्षा काफी सस्ते में बिकती नजर आई। आप चांदी को 69150 रुपये प्रति किलो पर खरीदारी कर सकते हैं। यह किसी बढ़िया ऑफर की तरह हैं। शहनाई के सीजन में आपके घर में किसी की शादी होने वाली है तो समय रहते इसकी खरीदारी कर लें।

Vipin Kumar के बारे में
Avatar photo
Vipin Kumar पत्रकारिता के क्षेत्र में 6 साल काम करने का अनुभव प्राप्त है। प्रतिष्ठित अखबार में काम करने के अलावा न्यूज 24 पॉर्टल में 3 साल सेवा दी। क्राइम, पॉलिटिकल, बिजनेस, ऑटो, गैजेट्स और मनोरंजन बीट्स पर काम किया। अब करीब 2 साल से उभरती वेबसाइट Timesbull.com में सेवा दे रहे हैं। हमारा मकसद लोगों तक तथ्यों के साथ सही खबरें पहुंचाना है। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App